Friday, February 3, 2023

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर में पहुंचे लक्ष्य सेन और प्रणोय, अर्जुन-कपिला की जोड़ी ने भी प्री क्वार्टर में बनाई जगह

मनीष गोस्वामी नई दिल्ली 24 अगस्त 2022 | Lakshya Sen and Prannoy reached the pre-quarters of the World Championship : टोक्यो में चल रहे बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लक्ष्य सेन ने प्री क्वार्टर में जगह बना ली है। उन्होंने राउंड 32 पुरूष एकल में स्पेन के लुईस पेनावेर को 21-17, 21-10 से हरा दिया। उन्होंने 72 मिनट में गेम जीत लिया।

मैच के पहले गेम में 3-4 से पीछे होने के बाद उन्होंने वापसी की और पहले गेम को 21-17 से जीत लिया। इस फॉर्म को जारी रखते हुए लक्ष्य अपने प्रतिद्वंदी को मैच में वापस आने का कोई मौका नहीं दिया और दूसरा गेम भी उन्होंने 21-10 से जीत लिया। प्री क्वार्टर में लक्ष्य का मुकाबला अपने ही देश के प्रणोय से होगा।

पुरूष एकल के दूसरे राउंड 32 मुकाबले में प्रणोय हसीना सुनील कुमार ने जापान की दूसरी वरीयता प्राप्त के मोमोटा को 21-17, 21-16 से हरा दिया। पुरूष एकल के राउंड 32 के एक और मुकाबले में किदांबी श्रीकांत को चीन के झाओ जुनपेंग ने 21-9, 21-17 से हरा दिया। इस हार के साथ ही श्रीकांत वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर हो गये है। श्रीकांत ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

अर्जुन-कपिला की जोड़ी पुरूष युगल मुकाबले को जीतकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

Lakshya Sen and Prannoy reached the pre-quarters of the World Championship

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पुरूष युगल मुकाबले में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। प्री क्वार्टर फाइनल में इनका मुकाबला सिंगापुर की योंग टैरी और लोह कीन हीन की जोड़ी से होगा। पुरूष युगल के दूसरे मुकाबले में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी ने जोनाथन सोलिस और एनिबल मार्रोक्विन की जोड़ी को 21-8, 21-10 से हरा दिया। इस जीत के साथ उन्होंने भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को मिली हार

Lakshya Sen and Prannoy reached the pre-quarters of the World Championship

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के महिला युगल मुकाबले में त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को मलेशिया की पर्ल टैन और थिनाह मुरलीधरन की जोड़ी ने 21-8, 21-17 से हरा दिया। सिखा गौतम और अश्विनी भाट की जोड़ी को दक्षिण कोरियाई किम सो योंग और कोंग ही योंग की जोड़ी ने 21-5, 18-21, 21-13 से हरा दिया। पोनप्पा और सिक्की को चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 21-15, 21-10 से मात दी। पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी को भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान की जोड़ी ने 21-15, 21-7 से हरा दिया।

Read More : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद AIFF ने FIFA से निलंबन हटाने का अनुरोध किया

Also Read : बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2022 में साइना नेहवाल ने की जीत के साथ शुरूआत, त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने भी जीते अपने मुकाबले

Also Read : एशियाई अंडर-18 चैम्पियनशिप में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने जीता कांस्य पदक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related