Wednesday, February 1, 2023

World Tour Finals: भारत को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु टूर्नामेंट से बाहर, अब भारतीय उम्मीदों का भार सिर्फ प्रणय के कंधों पर

World Tour Finals:विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट से पहले ही भारत को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे भारत की स्टार खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं । स्टार भारतीय शटलर एचएस प्रणय बुधवार से यहां शुरू हो रहे विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनौती देने के लिए तैयार हैं। ओलंपिक पदक विजेता सिन्धु टूर्नामेंट से बाहर है इसी वजह से  भारतीय उम्मीदों का भार सिर्फ प्रणय के कंधों पर है।

यह टूर्नामेंट पहले ग्वांग्झू, चीन में होना था, लेकिन कोविड-19 संक्रमण की वजह से यहां पर स्थानांतरित हुआ है। ग्रुप ए में प्रणय का सामना ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन, जापान के कोडाई नराओका और चीन के लू ग्वांग्झू से होगा। बुधवार को प्रणय का पहला मैच कोडाई के साथ है।

विश्व टूर फाइनल्स टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हूं-प्रणय

हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हुए प्रणय ने कहा, मैं वर्ष के अंतिम और अपने पहले विश्व टूर फाइनल्स टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हूं। प्रणय को कठिन ड्रॉ मिला है। इसलिए सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी चुनौती पेश करनी होगी। प्रणय के ग्रुप में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

प्रणय को जाना जाता है शानदार प्रदर्शन के लिए 

विश्व के नंबर एक एक्सलसन के खिलाफ प्रणय ने छह मैच खेले हैं। इनमें एक में जीत मिली और पांच हारे। प्रणय को कोडाई के खिलाफ इस वर्ष सिंगापुर ओपन और लू ग्वांग्झू के खिलाफ फ्रेंच ओपन में हार का सामना करना पड़ा था। बीडब्ल्यूएफ के मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नामित प्रणय को शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्होंने इस वर्ष मई में भारत को थॉमस कप जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related