Friday, February 3, 2023

हिमा दास ने 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में बनाई जगह, पक्का किया मेडल

वैभव शुक्ला, नई दिल्ली Hima Das confirmed the medal in CWG : बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारत की हिमा दास ने 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। हिमा दास ने अपनी हीट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। हिमा ने 23.42 सेकेंड में 200 मीटर रेस पूरी की। राउंड 1 में हिमा दास ने जाम्बिया की रोहजा नोटबुवू और यूगांडा की जेसेंट को पीछे छोड़ते हुए सेमीफाइनल में पहुंची।

अपनी हीट में आसान जीत

Hima Das confirmed the medal in CWG

हिमा दास ने अपनी हीट रेस मुकाबले में बड़ी आसानी से जीत पक्की की। हिमा दास का 200 मीटर रेस में पर्सनल बेस्ट 22.88 का है। यह रिकॉर्ड उन्होंने पिछले साल बनाया था। हिमा को बर्मिंघम में मेडल अपने नाम करने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। हिमा ने हीट 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाइजीरिया की फेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) और हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने बेहतर प्रदर्शन किया। ऐसे में हिमा के लिए फाइनल इतना आसान नहीं होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हिमा का प्रदर्शन

Hima Das confirmed the medal in CWG

हिमा ने पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में 400 मीटर दौड़ और 400 मीटर रिले में भाग लिया था। लेकिन कोई कामयाबी उनके हाथ नहीं लगी थी। हालांकि इस बार हिमा से काफी उम्मीदें हैं। ट्रैक एंड फील्ड में इस बार नीरज चोपड़ा नहीं हैं। चोट की वजह से उन्होंने इन खेलों में भाग नहीं लिया है। इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों में ट्रैक एंड फील्ड में भारत को पहला मेडल मिल चुका है। बुधवार को तेजस्विन शंकर ने हाई जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीत इतिहास रचा था।

ये भी पढ़ें : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वेल्स को 4-1 से दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

ये भी पढ़ें : बॉक्सिंग में जैस्मिन ने न्यूजीलैंड की खिलाड़ी को हराया, पक्का किया पदक

ये भी पढ़ें : राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के 7वें दिन कई मेडल दांव पर, यहां जानिए पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें : छठे दिन भारत की झोली में आए पांच पदक, स्क्वॉश में सौरव ने किया कमाल, लवलीना हुईं बाहर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related