Wednesday, May 25, 2022

3 T20 Specialist Unsold In IPL Auction अनसोल्ड रहे ये 3 टी20 स्पेशलिस्ट विदेशी खिलाड़ी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
3 T20 Specialist Unsold In IPL Auction : आईपीएल 2022 को मेगा ऑक्शन पूरा हो चुका है। इस बार आईपीएल में 10 टीमें भाग ले रही हैं। सभी 10 टीमों ने अपने पंसद के मुताबिक खिलाड़ियों को खरीदा है। सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई थी और कई खिलाड़ियों को भारी कीमत देकर खरीदा। अगर सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी की बात करें तो इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर पंजाब किंग्स ने खरीदा है।

इसके अलावा कई बड़े खिलाड़ियों को टीमों ने खरीदा। उसके बावजूद भी कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी इस ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। उन खिलाड़ियों में आरोन फिंच, मोइजेज ओनरिक्स, इयोन मॉर्गन, डेन क्रिश्चियन, कार्लोस ब्रेथवेट स्टीव स्मिथ, शेल्डन कॉट्रेल, जोश फिलिप सहित कई अन्य खिलाड़ी मौजूद हैं। इनमें से 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है लेकिन उसके बावजूद भी तीनों खिलाड़ियों को किसी टीम ने नहीं खरीदा है।

आदिल रशीद (Adil Rashid) 3 T20 Specialist Unsold In IPL Auction

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद का आता है। अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से रशीद ने सभी को प्रभावित किया है। 2022 के मेगा ऑक्शन में रशीद का अनसोल्ड रहना काफी चौंकाने वाला पल रहा। आदिल रशीद ने भारत दौरे के दौरान बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था। आदिल रशीद ने भारत दौरे के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धूल चटाई है।

उन्होंने जरूरी समय पर अपनी टीम के लिए विकेट चटकाए हैं। पिछले आईपीएल में आदिल रशीद पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। अब तक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो आदिल रशीद ने टी20 क्रिकेट में 213 मैच खेलकर 248 विकेट अपने नाम किये हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 8 से कम रहा है। आईपीएल 2022 आॅक्शन में उनका अनसोल्ड रहना काफी हैरानी भरा है।

पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling)

आयरलैंड के लिए विश्व टी20 क्रिकेट में शानदार पारियां खेलने वाले पॉल स्टर्लिंग भी आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। पॉल स्टर्लिंग दुनिया भर में टी20 लीग क्रिकेट में कमाल कर चुके हैं। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने अपनी टीम को कई बार शानदार शुरूआत दिलवाई है। स्टर्लिंग ने टी20 क्रिकेट में 140 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 6000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। अपने करियर में उन्होंने 2 शतक भी जड़े हैं। बल्लेबाजी के अलावा स्टर्लिंग गेंदबाजी में भी निपुण हैं और कई बार बीच के ओवर्स में टीम को विकेट दिलवा चुके हैं।

क्रिस लिन (Chris Lynn)

क्रिस लिन टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। लिन भी इस साल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। लीन का अनसोल्ड रहना काफी चर्चा का विषय बना रहा। लिन ने आईपीएल में कोलकाता की तरफ से भाग लिया है और उन्होंने कई बार बढ़िया पारियां खेली हैं और टीम को जीत दिलवाई है। और उन्हें जीत भी दिलाई है। आईपीएल 2021 में लिन ने सिर्फ एक मैच खेला और उस मैच में 49 रन बनाए। उन्हें 2021 में कोलकाता की टीम ने 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।

Read More : Yuvraj Singh wrote a message to Kohli हर वर्ष बेहतर से बेहतरीन होते जा रहे है कोहली – युवराज

Also Read : SL Squad For T20 Series vs IND: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्री लंका की टीम का हुआ ऐलान

Also Read : IND vs SL Paytm T20I Trophy: श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए लखनऊ पहुंची भारतीय टीम

Read More : Jofra Archer tweet About Suryakumar’s batting सुर्या कुमार यादव को लेकर जोफरा आर्चर ने किया यह टवीट्

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 25 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 25 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 25...

Punjab CM Bhagwant Mann sacked Doctor Vijay Singla Health minister

Strong evidence was found against the minister for...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 24 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...