Wednesday, November 30, 2022

ऋषभ पंत के पास मैच जीताकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका

इंडिया न्यूज़, 5th T20 IND vs SA : आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 सीरीज का अंतिम और रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला इसलिए भी रोमांचका होगा क्योंकि इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी से चल रही है। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार शाम के 7 बजे से खेला जाएगा। वहीं आज टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका भी है। आज अगर भारतीय टीम मैच जीत लेती है तो यह पहली बार होगा जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय टीम के सामने टी20 सीरीज हारेगी।

साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार वर्ष 2015-16 में टी-20 श्रंखला खेलने के लिए इंडिया आई थी। 3 मैचों टी20 इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-0 से इस सीरीज को गंवाना पड़ा था। वहीं इस सीरीज का अंतिम मुकाबला बारिश की वजह से खारिज करना पड़ा था। उस समय टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।

पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका

5th T20 Match IND vs SA

आज भारतीय टीम के मौजुदा कप्तान और पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका है की वह इस मुकाबले को जीताकर अपनी टीम के नाम इतिहास दर्ज करे और अपना नाम बनाए।

आज बारिश बिगाड़ सकती है खेल

आज 5वें टी-20 में बारिश खेल में खनन ड़ाल सकती है। वेदर रिपोर्ट के अनुसार आज बेंगलुरू में दिन भर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बेंगलुरू में 21 डिग्री तक तापमान रहेगा और बारिश होने की संभावना 52 प्रतिशत बताई गई है। हवा की स्पीड भी 28 किमी प्रति घंटे रहेगी।

पिच की स्थिति

5th T20 Match IND vs SA

चिन्नास्वामी स्टेडियम के क्रिकेट मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। जो भी टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है क्योंकि इस मैदान पर टारगेट को चेज करना आसान रहेगा। वहीं यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए भी मदद कर सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IND : ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

SA : क्विंटन डि कॉक, टेंबा बावुमा (कप्तान), रेसी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस,मार्को येन्सन, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज, एनरिक नोर्त्या और तबरेज शम्सी।

Read More : श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया अहम बयान

Also Read : सौरभ गांगुली ने T20 वर्ल्ड कप की संभावित प्लेइंग को लेकर दिया बड़ा बयान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related