Friday, February 3, 2023

एशिया कप में अफगानिस्तान ने किया जीत से आगाज, एकतरफा मुकाबले में श्री लंका को 8 से हराया

इंडिया न्यूज़ | Afghanistan started with victory : आज (27 अगस्त) अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला खेला गया। जिसमें अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। आपको बता दें की यह मुकाबला दूबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। यह एशिया कप का 15वां संस्करण है।

वहीं अफगानिस्तान की टीम की कमान मोहम्मद नबी कर रहे है। दूसरी तरफ श्री लंका की टीम की कमान कुसल मेंडिस के हाथों में है। आज एशिया कप के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया था यह निर्णय टीम का सही साबित हुआ। वहीं श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 105 के स्कोर पर आॅल आउट हो गई थी और अफगानिस्तान के सामने 106 का टारगेट रखा था।

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 से हराया

Afghanistan started with victory

अफगानिस्तान की टीम की ओर से ओपनिंग करने आए हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्ला गुरबाज ने अच्छी साझेदारी निभाई और दोनों ने मिलकर 83 रन बनाए और टीम को जीत की ओर ले गए। उसके बाद वनिंदु हसरंगा ने श्रीलंका की टीम को ब्रेक थ्रो दिलाया और दोनों की साझेदारी को तोड़ा। वनिंदु हसरंगा ने हजरतुल्लाह जजई को आउट किया। उनके बाद इब्राहिम जादरान भी महज 15 रन बनाकर रन आउट हो गए। नजीबुल्लाह जादरान और रहमानुल्ला गुरबाज ने आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम को जीत दिलाई। अफगानिस्ताने यह मुकाबला 8 विकटों से जीत लिया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Toss Update SL vs AFG

श्रीलंका की प्लेइंग XI : दनुष्का गुणाथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना।

अफगानिस्तान की प्लेइंग XI : हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

Read More : नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग जीतकर रचा इतिहास, खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने

Read More : वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमी फाइनल में हारी सात्विक-चिराग की जोड़ी, कांस्य पदक जीतने में रही सफल

Also Read : फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ से हटाया बैन, भारत में ही आयोजित होगा U17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related