Saturday, July 2, 2022

Ashes 2021 ENG vs AUS ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी शिकस्त

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ashes 2021 ENG vs AUS इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। एशेज सीरीज के तहत ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 297 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को केवल 20 रन का लक्षय मिला। कंगारूओं ने इस लक्ष्य को एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 147 और दूसरी में 297 रन बना पाया था।

चौथे दिन के स्कोर में केवल 3 रन जोड़ सके जो रूट (Ashes 2021 ENG vs AUS)

तीसरे दिन इंग्लैंड ने दो विकेट पर 220 रन बनाए थे। कप्तान जो रूट 86 और डेविन मलान 80 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन ऐसी उम्मीद थी कि रूट और मलान टीम की हार टालने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा हो न सका। जो रूट अपने स्कोर में केवल तीन रन ही जोड़ सके और वह 89 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं, मलान भी केवल दो ही रन जोड़ पाए। वह 82 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड के बाकी मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी निराश किया। चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पारी में सिर्फ 77 रन जोड़ पाई और उसने अपने सभी आठ विकेट गंवा दिए।

दूसरी पारी में नाथन लियोन रहे ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज (Ashes 2021 ENG vs AUS)

इंग्लैंड की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज नाथन लियोन रहे। उन्होंने इंग्लैंड के 4 विकेट झटककर सभी को चौंका दिया। लियोन के अलावा पैट कमिंस 2 और कैमरुन ग्रीन ने भी दो विकेट लिए। वहीं मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को एक-एक विकेट मिला।

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम (Ashes 2021 ENG vs AUS 1st Test 3rd Day End)

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम 

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

Also Read : Madanlal Statement on Kohli Captaincy कोहली दे रहे थे अच्छे रिजल्ट फिर क्यों पड़ी बदलाव की जरूरत

Also Read : Salman Butt Statement on Kohli Captaincy बोर्ड के इस फैसले से विराट पर कम होगा दबाव

Connect With Us : Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...