Friday, July 1, 2022

AUS vs ENG 4th Test Draw एक विकेट शेष रहते इंग्लैंड ने बचाया सिडनी टेस्ट, आखिरी विकेट के लिए तरसे आस्ट्रेलियाई गेंदबाज

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

AUS vs ENG 4th Test Draw : आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच को इंग्लैंड ड्रॉ कराने में सफल रहा। आस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन सिडनी टेस्ट को जीतने के लिए हर संभव कोशिश की। लेकिन इंग्लैंड अंत में एक विकेट से सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में सफल रहा। हालांकि, आस्ट्रेलिया 5 टेस्ट मैचों की यह सीरीज 3-0 से पहले ही जीत चुका है।

ब्रॉड और एंडरसन ने बचाई लाज (AUS vs ENG 4th Test Draw)

आस्ट्रेलिया का यही प्रयास था कि वें सिडनी टेस्ट मैच को जीतकर 5-0 से सीरीज जीतने के सपने को साकार कर सके, लेकिन जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड टीम की लाज बचा ली। इंग्लैंड के इन तीन आखिरी बल्लेबाजों ने करीब 11 ओवर तक बल्लेबाजी की और आस्ट्रेलिया को अंतिम दो विकेटों के लिए तरसा दिया।

दो विकेटों को तरस गए कंगारू गेंदबाज (AUS vs ENG 4th Test Draw)

पहले तो 9वें विकेट के लिए जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 50 से भी ज्यादा बॉल खेलीं और इसके बाद जब आखिरी विकेट के लिए जेम्स एंडरसन क्रीज पर आए, तो कुछ समय बाद ही खराब लाइट के कारण स्पिनर्स को गेंदबाजी के लिए लगाना पड़ा और फिर थोड़ी देर बाद ही मैच ड्रॉ का फैसला किया गया।

स्टोक्स-बेयरस्ट्रॉ ने खेली अच्छी पारियां (AUS vs ENG 4th Test Draw)

सिडनी टेस्ट के 5वें और आखिरी दिन इंग्लैंड की ओर से जैक क्रोली, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्ट्रॉ ने अच्छी पारियां खेलकर मैच बचाने की कोशिश की। लेकिन आस्ट्रेलिया को सफलता मिलती गई और ऐसा लगने लगा कि आस्ट्रेलिया इस मुकाबले को जीतकर इस सीरीज में 4-0 की बढ़त बना लेगा।

इंग्लैंड का नौंवा विकेट 270 के स्कोर पर गिरा। लेकिन उसके कुछ देर बाद ही खराब रोशनी की वजह से मैच रोकना पड़ा और ड्रॉ का फैसला ले लिया गया।

आस्ट्रेलिया की हर कोशिश नाकाम (AUS vs ENG 4th Test Draw)

आस्ट्रेलिया ने अंतिम दो विकेट निकालने के लिए तमाम कोशिशें की। चार-चार स्लिप लगाई, लेग गली लगाई, गली तक लगा ली गई, स्पिनर्स की बारी में सभी फील्डर्स को आगे बुला लिया गया।

लेकिन फिर भी वें इंग्लैंड का 10वां विकेट लेने में नाकाम साबित हुए। इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अपना डिफेंस मजबूत रखा और अंत में इंग्लैंड इस मैच को बचाने में कामयाब रहा।

ख्वाजा बने मैन आफ द मैच (AUS vs ENG 4th Test Draw)

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसमें उस्मान ख्वाजा ने टीम में वापसी करते हुए शानदार 137 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में इंग्लैंड 294 रन पर आलआउट हो गई। दूसरी पारी में भी आस्ट्रेलिया ने 265 पर अपनी पारी को डिक्लेयर कर दिया था।

जिसमें भी ख्वाजा ने नाबाद शतक जमाया। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 270 रन बनाए और एक विकेट रहते मैच बचा गया। सिडनी टेस्ट की दोनों ही पारियों में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर आफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में उस्मान ख्वाजा ढाई साल बाद वापसी कर रहे थे और उन्होंने पहली पारी में 137, दूसरी पारी में 103 रनों की नाबाद पारी खेली।

AUS vs ENG 4th Test Draw

Also Read : Gautam Gambhir Statement राहुल को कप्तानी में सीखनी होंगी कई चीजें, बतौर कप्तान थोड़ा आक्रमक होने की जरूरत

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 1...