Wednesday, July 6, 2022

AUS vs ENG 5th Test Result कंगारूओं ने किया अंग्रेजों का 4-0 से सफाया, होबार्ट टेस्ट 146 रनों से जीता

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

AUS vs ENG 5th Test Result : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज का आखिरी और पांचवां मुकाबला होबार्ट में खेला गया। जो कि पिंक बॉल टेस्ट मैच था। सीरीज के पहले तीन मुकाबलों की तरह कंगारुओं ने इस टेस्ट मैच को भी बड़ी आसानी से जीत लिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को इस सीरीज में 4-0 से हराकर इस सीरीज को आसानी से अपने नाम कर लिया।

हेड बने प्लेयर ऑफ़ द सीरीज (AUS vs ENG 5th Test Result)

इस एशेज सीरीज के पहले ही मैच में ट्रेविस हेड ने 151 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिस वजह से उन्हें उस मैच में भी मैन ऑफ द मैच चुना गया था। उसके बाद कोविड पॉजिटिव होने के कारण उन्हें अगले कुछ मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन जब वें ठीक होकर होबार्ट टेस्ट के लिए उपलब्ध हो गए,

तो उन्हें टीम में अपनी जगह वापस मिल गई। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में जब हेड बल्लेबाज़ी के लिए आये, तब ऑस्ट्रेलिया के 21 रनों पर 3 विकेट गिर चुके थे। उस समय हेड ने शानदार शतक लगाया और टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बहार निकाला। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदोलत उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप (AUS vs ENG 5th Test Result)

इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 271 रनों का लक्ष्य दिया था और इस टारगेट को चेस करने के लिए इंग्लैंड के पास पूरे ढाई दिन का समय था। लेकिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप रही और इंग्लैंड की टीम मात्र 124 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड को मिली शानदार शुरुआत के बावजूद इंग्लैंड कुछ खास नहीं कर सकी। जैक क्रौली और रोरी बर्न्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन इंग्लैंड की टीम इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और मात्र 124 रनों पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने जीती 34वीं एशेज ट्रॉफी (AUS vs ENG 5th Test Result)

इस सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 34वीं बार एशेज ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया। दोनों टीमों के बीच खेली गयी यह 72वीं एशेज सीरीज थी। जिस पर ऑस्ट्रेलिया ने अपना कब्ज़ा किया। लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को अपने नाम किया। 2017-18 की एशेज सीरीज को कंगारूओं ने 4-0 से जीता था और इस एशेज को भी ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीत लिया।

AUS vs ENG 5th Test Result

Also Read : Sunil Gavaskar Statement ऋषभ पंत को दी जानी चाहिए टेस्ट की कप्तानी, उनमें कप्तानी सँभालने की पूरी क्षमता

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...