Monday, January 30, 2023

Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test By 8 Wickets बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर रचा इतिहास

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test By 8 Wickets : बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश ने न केवल 21 साल में पहली पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीता है।

बल्कि इसके साथ ही यह न्यूजीलैंड में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पहली जीत है। वहीं इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत्त हुसैन को मैन आफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड में पहली बार जीता बांग्लादेश (Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test By 8 Wickets)

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में इस जीत के साथ अपनी पहली जीत भी हासिल कर ली। इससे पहले बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में 9 टेस्ट, 16 वनडे और 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। लेकिन बांग्लादेश कभी कोई मुकाबला नहीं जीत पाया है। इसके अलावा बांग्लादेश 11 साल बाद पहली एशियाई टीम बनी जिसने न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड में हराया है। इससे पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड में हराया है।

21 बाद खुला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में खुला जीत का खाता (Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test By 8 Wickets)

2001 में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। और तब से अबतक बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड को टेस्ट में हरा नहीं पाई है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 16 टेस्ट मुकाबले हुए हैं। वहीं इन 16 मुकाबलों में 12 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है। और 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। और बांग्लादेश एक भी मैच नहीं जीत पाया था। वहीं मैच में जीत के साथ बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना जीत का टेस्ट जीत का खाता भी खोल लिया है।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test By 8 Wickets)

टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 328 रन बनाए। इनमें कानवे का शतक भी शामिल था। वहीं इसका पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदान बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहले पारी में 458 रनों का स्कोर बनाया। और 130 की बढ़त बना ली। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और पूरी टीम 169 रनों पर ढ़ेर हो गई।

और बांग्लादेश को केवल 40 रन का लक्ष्य ही दे सकी। जिसको बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट खो कर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इबादत हुसैन को मैन आफ द मैच चुना गया। इबादत ने 6 विकेट अपने नाम किए। और इसके अलावा तस्कीन अहमद को 3 वे मेहदी हसन को एक विकेट मिला।

Also Read : Glenn Maxwell Covid Positive क्रिकेट पर कोरोना हो रहा है हावी, आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी हुए कोविड पॉजिटिव

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related