Thursday, December 1, 2022

BCCI का ऐतिहासिक फैसला अब महिला क्रिकेटर्स को मिलेगी पुरूष क्रिकेटर्स की जीतनी समान फीस

लंबे इंतजार के बाद भारतीय महिला क्रिकेटरों को लेकर एक ऐसा फैसला लिया गया है जिसका इंतजार वो वर्षों से कर रही थी। दरअसल भारतीय क्रिकेट में अब महिला और पुरुष में वेतन के तौर पर अब कोई भेदभाव नहीं रहेगा. सभी को बराबर मैच फीस मिलेगी. इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने दी है.

 

जय शाह ने इस ऐतिहासिक फैसले का ऐलान सोशल मीडिया के जरिए किया है. उन्होंने बताया है कि अब से महिलाओं को भी पुरुष को समान ही मैच फीस मिलेगी. बता दें जय शाह ने कहा ” मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है
@बीसीसीआई भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम। हम अपने अनुबंधित के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं @BCCIWomen क्रिकेटर्स। पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं।”

आगे उन्होंने कहा “@BCCIWomen क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। टेस्ट (INR 15 लाख), ODI (INR 6 लाख), T20I (INR 3 लाख)। वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द”

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related