Wednesday, November 30, 2022

कमिस बने ऑस्ट्रेलिया के 27वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप फैंस के लिए इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई की टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिस को उन्ही की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है, क्योंकि आरोन फिच ने पिछले ही महीने इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की हैं, कि ऑस्ट्रेलिया से 29 साल के कमिस, भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में अपने देश की अगुआई करेंगे।

कमिस हैं ऑस्ट्रेलिया के 27वें कप्तान

कमिस ऑस्ट्रेलिया के 27वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान होंगे। कमिस ने अपनी कप्तानी की दौड़ में स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को पिछे छोडा। कमिस सफ़ेद गेंद के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की अगुआई करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान की घोषणा नहीं की है।

कमिस ने कर रखे हैं ये शानदार काम

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा, कि ”टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद से पैट यानि कमिस ने शानदार काम किया है और हम भारत में 2023 विश्व कप में उनके एकदिवसीय टीम की कमान संभालने को लेकर बहुत खुश हैं। ’’ हालांकि कि डेविड वार्नर के नाम पर किसी भी तरह का कोई विचार नहीं किया गया, क्योंकि उनके कप्तान बनने पर लगा आजीवन प्रतिबंध अब भी जारी है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी आचार संहिता में बदलाव पर विचार कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया अगले महीने खेलेगा इंग्लैंड के खिलाफ

कमिस को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि फीच अभी भी ऑस्ट्रेलिया टीम की अगुहाई करना जारी रखेंगे। ऑस्ट्रेलिया अगली एकदिवसीय श्रृंखला अगले महीने यानि नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा, जो तीन मैच की होगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related