Sunday, August 14, 2022

CSK Changed Captain First Time 14 साल में पहली बार सीएसके ने बदला कप्तान

CSK Changed Captain First Time 14 साल में पहली बार सीएसके ने बदला कप्तान

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : आईपीएल 2022 से दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल के पहले सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान छोड़ दी है। धोनी की जगह अब रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभालेंगे। 14 साल में यह पहली बार हुआ है कि चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बदला हो।

अपनी कप्तानी में धोनी ने चेन्नई को 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी जितवाई है। वहीं उनकी कप्तानी में टीम ने टीम ने 130 मैच भी जीते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए यह बड़ी खबर है।

Dhoni left the captaincy of CSK

वहीं इस बार टीम की कप्तानी संभालने वाले रविंद्र जडेजा को चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। वहीं धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। पहले भी यह संभावना जताई जा रही थी कि जडेजा टीम के नए कप्तान बनेंगे, लेकिन आईपीएल शुरू होने से 2 दिन पहले कप्तान बदलकर फें्रचाइजी ने सभी को हैरानी में डाल दिया। धोनी और जडेजा के अलावा चेन्नई ने मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ में रिटेन किया था।

धोनी ने 213 मैचों में की कप्तानी

Dhoni left the captaincy of CSK

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए 213 मैचों में कप्तानी की थी। बीच के कुछ मैचों में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की थी। धोनी की कप्तानी में चेन्नई को 130 मैच में जीत मिली है। वहीं रैना की कप्तानी में टीम 2 मैच जीत पाई है। पहला आईपीएल मैच 26 मार्च से खेला जाना है। जिसमें कोलकाता और चेन्नई की टीमें आमने सामने होंगी। वहीं जडेजा की अगुवाई में टीम इस बार अपना 5वां खिताब जीतने के लिए मैदान में उतरेगी।

शायद ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा

Dhoni left the captaincy of CSK

आईपीएल शुरू होने से एकदम पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद धोनी सिर्फ आईपीएल ही खेल रहे थे। धोनी की परफार्मेंस भी काफी समय से खराब चल रही है। 2020 आईपीएल में धोनी सिर्फ 200 रन ही बना पाए। पिछले आईपीएल 2021 में भी धोनी ने 16 पारियों में सिर्फ 114 रन ही बनाए।

Read More : Dhoni left the captaincy of CSK धोनी नहीं जडेजा होंगे CSK के कप्तान

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 14...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 13...