Monday, October 3, 2022

CSK suffered a loss of 14 crores चेन्नई का सबसे महंगा खिलाड़ी देगा धोखा! क्या CSK के 14 करोड़ होगें बर्बाद ?

CSK suffered a loss of 14 crores चेन्नई का सबसे महंगा खिलाड़ी देगा धोखा! क्या CSK के 14 करोड़ होगें बर्बाद ?

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : पिछले बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस बार जिस तरह सीज़न का आगाज करना चाहती थी वैसा तो नहीं कर सकी। चेन्नई को पहले मैच में ही केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा, और फ़िलहाल के लिए उनपर नज़र डालें तो सबकुछ ठीक भी नहीं लगता। जहां एक ओर धोनी ने महज़ चंद दिनों पहले ही रवींद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) को कप्तानी सौंप दी, तो वहीं दूसरी ओर उसके 14 करोड़ भी खतरे में दिखायी पड़ रहे हैं ।

CSK suffered a loss of 14 crores
CSK suffered a loss of 14 crores

टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Depak Chahar) चोट के चलते पहले ही आईपीएल के कुछ मैचों से बाहर हैं। ऐसे में अब इस खिलाड़ी को लेकर एक और बड़ी अपडेट आई है। पुख़्ता सूत्रों के अनुसार यह ख़बर आ रही है कि दीपक चाहर को यहां टीम से जुड़ने में अभी और वक्त लग सकता है। दीपक चाहर को CSK ने 14 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था।

कुछ और वक्त के लिए टीम से बाहर रहेंगे चाहर

बहुत ही पुख़्ता सूत्रों ने कहा है कि, CSK के ख़ेमे से जुड़ने में चाहर को अभी और समय लगने वाला है। फिलहाल के लिए चाहर एनसीए में ही हैं। अगर उनकी चोट ठीक होती है तो एनसीए इसके बारे में जरूर अपडेट करेगा। बता दें कि, कोलकाता में 20 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में खेलते हुए उनकी दायीं में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से भी बाहर कर दिया गया था।

जिसमें भारत ने 3-0 से जीत भी दर्ज की। चाहर का अंतरराष्ट्रीय करियर अभी काफी छोटा ही है जिसमें उन्होंने सात वनडे और टी20 मैच खेले हैं. दीपक चाहर ने अब तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में जिस तरह का ऑलराउंड प्रदर्शन किया है उसके बाद तो सीएसके को उनकी कमी खलना जायज भी है।

शार्दूल और फाफ से पहले दीपक

चेन्नई के टीम मैनेजमेंट ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान सभी को चौकाते हुए दीपक चहर को फाफ डुप्लेसी और शार्दूल ठाकुर के ऊपर प्राथमिकता दी, इतना ही नही कई दूसरी टीमों ने भी नीलामी के दौरान उनमें रुचि दिखाई थी और यही वजह है कि सीएसके को उन्हें 14 करोड़ देने पड़े। बता दें कि फाफ ने IPL 2021 में चेन्नई के लिए 16 मैचों में 633 रन बनाए थे, और वह ऋतुराज गायकवाड (635) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

शार्दूल ठाकुर भी लगातार गेंदबाजी से सीएसके के लिए विकेट चटकाते रहे हैं और जब भी उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला है तो ताबड़तोड़ रन भी बनाए हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ी को छोड़कर दीपक चाहर की ओर जाना एक बड़ा दांव था.

IPL में CSK के लिए चाहर

दीपक चहर सीएससी के साथ दो हजार अट्ठारह से ही जुड़े हुए हैं इस दौरान उन्होंने कुल 58 मैचों में 58 विकेट लिए हैं, इसमें 2019 में उन्होंने 22, 2020 में 12 और 2021 में 14 विकेट लिए हैं। गेंदबाजी के दौरान उनकी इकोनॉमी भी काफी किफायती रही है।

नीलामी में सबसे बड़ा दांव थे चाहर

दीपक चाहर पर CSK का भरोसा आप इस तरह भी समझिए कि आज तक कभी भी CSK के मैनजमेंट ने किसी खिलाड़ी को इतने महंगे दाम में नही खरीदा था, इससे पहले 2009 में एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) को 9.8 करोड़ और रवींद्र जाडेजा (Ravindra Jadeja) को 2012 में 9.72 करोड़ में खरीदा था।

लेकिन ऐसा पहली बार है जब किसी खिलाड़ी के लिए चेन्नई नीलामी के दौरान 10 करोड़ के पार गयी है। यही वजह है कि इस गेंदबाज से टीम को इस सीजन में काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन चाहर पहले ही चोटिल हो गए। चाहर जहां टीम के लिए शुरुआत विकेट लेते थे वहीं बल्लेबाजी में भी वो कमाल करते थे।

इससे पहले टीम के ऑलराउंडर मोईन अली भी पहले मुकाबले में वीजा की दिक्कत के चलते टीम के साथ नहीं थे। हालांकि अब वह जुड़ चुके हैं और लखनऊ के ख़िलाफ़ दूसरे मुकाबले में टीम के साथ खेलने के लिए तैयार हैं।

Read More : Sehwag Got angry on Shubman Gill आखिर क्यों शुभमन गिल पर भड़क उठा यह भारतीय दिग्गज़, सुना दी यह बड़ी बात 

Read More : RR Score After 15 Overs 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 148/3

Read More : IPL 2022 Live RR vs SRH Toss सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...