Thursday, July 7, 2022

दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, क्या सीरीज हारने से बचा पाएगी टीम इंडिया

इंडिया न्यूज़, IND vs SA 3rd T20 : आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज का 3 मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला विशाखापटट्नम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। इस मुकाबले को भारतीय समय के अनुसार शाम के 7 बजे से शुरू किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला। क्या टीम इंडिया को कम के स्कोर पर रोक पाएगी दक्षिण अफ्रीका ।

भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला आज

सीरीज के पहले दोनों मैच हारने के बाद आज का मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला रहेगा। वहीं अगर आज का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत लेती है तो यह सीरीज भी जीत लेगी। आज के इस मुकाबले में टीम इंडिया के खराब फॉर्म में चल गेंदबाजों और बल्लेबाजों को अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

रिकॉर्ड बनाने से चुका भारत

भारतीय टीम के लिए इस सीरीज के पहले मुकाबले में विश्व स्तर पर रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका था लेकिन टीम इंडिया ने पहले ही मुकाबले में हार हासिल कर उस मौके को गंवा दिया था। दरअसल टीम इंडिया लगातार 12 टी20 इंटरनेशल मुकाबले जीतकर इस सीरीज में उतरा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अभी अपनी खराब फॉर्म से रहे है। उन्होंने दो मैचों में केवल 24 रन ही बनाए है। वहीं ईशान किशन अभी अच्छी फॉर्म में चल रहे है। गायकवाड़ तेज गेंदबाजो ंके सामने टीक नहीं पा रहे है जिससे उनकी खेलने की तकनीक पर सवाल बन रहे है।

इस सीरीज के प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल चोहिल हो गए थे जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में चुना गया था। लेकिन अभी तक के दो मैचों में पंत ने महज 34 रन ही बनाए है जिसके बाद से उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे है।

भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

Do or Die Match For India Today

भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में असफल नजर आ रहे हैं। भारतीय गेंदबाज एक या दो ओवरों में रन लुटाकर पहले की गई सारी मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। अब जबकि सीरीज दांव पर लगी है तब उन्हें हर मुश्किल कोशिश करनी होगी जिससे इस सीरीज को हारने से बचाया जा सके। भारतीय टीम मैनेजमेंट ऐसे में अब तक एक भी विकेट न चटकाने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान के स्थान पर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खेलने का मौका दे सकती है।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND : ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

SA : रेजा हेन्ड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसेन, टेंबा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

Read More : Delhi Audit Won Football Match दिल्ली ऑडिट ने सेंट्रल सिविल सर्विसेज को 3-1 से हराया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...