Sunday, November 27, 2022

ECB Ready To Launch UAE T20 League: यूएई शुरू कर रहा है UAE टी-20 लीग, इस टी-20 लीग में भी टीम खरीदेंगे शाहरुख़ खान

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ECB Ready To Launch UAE T20 League: यूएई का क्रिकेट बोर्ड अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) यूएई में एक नई टी-20 लीग ला रहा है। इस टी-20 लीग का नाम UAE टी-20 होगा और इसे ICC से मान्यता भी मिल गई है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) बहुत जल्दी इस टी-20 लीग का ऐलान करने वाला है।

किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख़ खान भी इस टी-20 में एक नई टीम खरीद सकते हैं। इससे पहले शाहरुख़ खान आईपीएल और कैरिबियन प्रीमियर लीग में एक-एक टीम के मालिक हैं और अब वें UAE टी-20 लीग में भी एक नई टीम खरीदने वाले हैं।

UAE टी-20 लीग में टीम खरीदने के साथ ही शाहरुख़ 3 टीमों के मालिक बन जाएंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुआर UAE टी-20 लीग में 6 टीमें होंगी। शाहरुख़ के अलावा मुकेश अंबानी, दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन किरण कुमार ग्रांधी, मैनचेस्टर यूनाइटेड और कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के फाउंडर राजेश शर्मा भी इस टी-20 लीग में टीम खरीद सकते हैं। यह टी-20 लीग आईपीएल के तर्ज पर शुरू हो रही है।

अडाणी ग्रुप रेस में सबसे आगे (ECB Ready To Launch UAE T20 League)

UAE टी-20 लीग में टीम खरीदने के लिए अडाणी ग्रुप पूरी तरह से तैयार है। सूत्रों के अनुआर अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ अडाणी ग्रुप की डील भी लगभग पक्की हो चुकी है और अगले हफ्ते तक टीम का ऐलान भी किया जा सकता है। इस सन्दर्भ में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सीधा गौतम अडाणी से बात की है।

इस टीम के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और इंग्लैंड में लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के अलावा बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स से भी बात की थी, लेकिन अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अब अडाणी ग्रुप के साथ अपनी डील पक्की कर दी है।

फुटबॉल क्लब भी रेस में (ECB Ready To Launch UAE T20 League)

इस लीग में टीम खरीदने के लिए इंग्लिश फुटबॉल क्लब मेनचेस्टर यूनाइटेड भी मैदान में उतर चुका है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार भी UAE टी-20 लीग में टीम खरीद सकता है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार ने इससे पहले आईपीएल की दो नई टीमों में से एक टीम को खरीदने की भी इच्छा दिखाई थी। लेकिन वें आईपीएल में टीम नहीं खरीद पाए थे। हालांकि UAE टी-20 लीग में ग्लेजर परिवार टीम खरीदने की रेस में काफी आगे है।

UAE में लोकल खिलाड़ियों की कमी (ECB Ready To Launch UAE T20 League)

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस टी-20 लीग का आयोजन जून-जुलाई के आस-पास कराना चाहता है, लेकिन UAE में लोकल खिलाड़ियों की कमी होने के कारण यह टी-20 लीग विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा निर्भर करती है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) फिलहाल इस टीम में 6 टीमें ला रहा है

और इस लीग के सभी मैच रात में खेले जाएंगे। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस लीग के मीडिया राइट्स पहले की बेच चुका है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 10 साल के लिए मीडिया राइट्स 120 मिलियन US डॉलर्स में बेच दिए हैं।

ECB Ready To Launch UAE T20 League

Also Read : IND vs WI 3rd T20I Records आखिरी टी-20 मैच में रोहित के पास टी-20 का किंग बनने का मौका

Also Read : IND vs WI 3rd T20 Preview वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत

Also Read : India Squad For Sri Lanka Series श्री लंका सीरीज के लिए भारत की टी-20 और टेस्ट टीम का हुआ चयन

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related