Thursday, July 7, 2022

ENG Defeat in Ashes 2022 डेविड गावर ने एशेज हार का जिम्मेदार आईपीएल को ठहराया, बीसीसीआई ने लगाई फटकार

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ENG Defeat in Ashes 2022: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज हाल ही मैं ख़तम हुई है। इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने इंग्लैंड की इस हार की जिम्मेदार आईपीएल को ठहरा दिया। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने अगले महीने होने वाले आइपीएल ऑक्शन से अपना नाम भी वापिस लेने का फैसला कर लिया है। इस बार इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी आइपीएल मेगा ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे।

 

बीसीसीआई ने लगाई लताड़ (ENG Defeat in Ashes 2022)

बीसीसीआई ने डेविड गावर को लताड़ लगाते हुए कहा की इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी अपने देश में द हंड्रेड का आयोजन करवाता है। बीसीसीआई के अनुसार एशेज पर आईपीएल का कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है। आईपीएल में तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी खेलते हैं, फिर उनपर इस चीज़ का कोई प्रभाव क्यों नहीं पड़ा। इसका असर इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर ही क्यूँ पड़ा। अगर आईपीएल ही इसका जिम्मेदार है तो इंग्लैंड को अपने देश में भी कोई T20 टूर्नामेंट नहीं करवाना चाहिए।

इस बार 10 टीमें होंगी आईपीएल का हिस्सा (ENG Defeat in Ashes 2022)

इस बार आईपीएल में 10 टीमें खेलेंगी और इसके लिए 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन बंगलौर में होगा। खिलाड़ियों के लिए मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए डेडलाइन को 20 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। एशेज में बुरी तरह से हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान रूट ने इस बार भी मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं होने की पुष्टि की है। पिछले सप्ताह ही उन्होंने कहा था कि वें मेगा नीलामी में शामिल होने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा की इंग्लैंड टीम में काफी सुधार की जरूरत है। इसके लिए मेरी सारी ऊर्जा चाहिए। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है और उसके लिए मैं सब कुछ छोड़ सकता हूं।

ENG Defeat in Ashes 2022

Also Read : IPL 2022 Retentions अहमदाबाद की टीम ने कन्फर्म किये अपने 3 खिलाड़ी, जानिये कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...