Thursday, December 1, 2022

टी-20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट आज फिर आमने-सामने होंगी: बारिश की आशंका

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 के मुकाबले आज से शुरू हो रहे हैं। सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा। सिडनी में होने वाले इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

मौसम विभाग ने शनिवार को वहां भारी बारिश की आशंका जताई है। इस मुकाबले में उतरते ही दोनों ही टीमों को पिछले टी-20 वर्ल्ड कप की फाइनल मुकाबले की यादें ताजा हो जायेगी। न्यूजीलैंड के पास फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका होगा। जबकि ऑस्ट्रेलिया जीत से शुरुआत करना चाहेगा। दुबई में हुए उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराते हुए पहली बार खिताब जीता था।

 

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ने एक-दूसरे के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की जीत हासिल की है। इसके बाद इस वर्ल्ड कप के लिए वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 6 रन से हार गई थी। वहीं, न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका ने हराया।

ऑस्ट्रेलिया को हराना सभी टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण

इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को हराना सभी टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से और ज्यादा मजबूत हुई है। टीम के पास डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, जोश हेजलवुड, मिलेच स्टार्क जैसे कई मैच विनर हैं। हालांकि, चोट ने कंगारुओं की प्लानिंग को कुछ झटके जरूर दिए हैं। 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस सिडनी में गोल्फ खेलते हुए हाथ में चोट लगने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है।

 

न्यूजीलैंड कर सकती है सरप्राइज

न्यूजीलैंड को बड़े टूर्नामेंट में अक्सर खिताब का दावेदार नहीं माना जाता। लेकिन पिछले कुछ ICC इवेंट्स में कीवी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम दो वनडे वर्ल्ड कप और एक टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। साथ ही उसने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले सीजन पर कब्जा जमाया।

पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच स्पिनर और बल्लेबाज दोनों को बहुत मदद करती है। बल्लेबाज आसानी से शॉट खेल पाएंगे। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में दिक्कत होगी। पिच पर दोनों टीमें चेज करना पसंद करेगी। 160-170 के बीच स्कोर बनने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पॉसिबल प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोस हेजलवुड.

न्यूजीलैंड: डेवान कॉनवे, फिन एलन/मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन/एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी.

कब और कहां होगा मैच
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला दोपहर 12:30 बजे सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा। सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर टेलीकास्ट होंगे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related