Thursday, December 1, 2022

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का किया चुनाव, अभी भी बाकी है किसी एक गेंदबाज का चुनाव

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार यानि 23 अक्टूबर को होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। गंभीर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को शामिल नहीं किया है क्योकि उन्होंने इसकी बजाय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है। इसके अलावा गंभीर ने भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह में से किसी एक तेज गेंदबाज का चुनाव करने की बात कही है।

23 अक्टूबर को होना है भारत और पाकिस्तान का मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच पूरी दुनिया की निगाहें इस मैच के ऊपर टिकी हुई हैं। पूरी दुनिया में हर कोई भारत-पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इसके साथ ही इस महामुकाबले को लेकर काफी प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। कई पूर्व खिलाड़ी इस मैच के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा करेंगे ओपनिग

इसी कड़ी में गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है और उन्होंने कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। गंभीर ने कहा ‘केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपन करेंगे और विराट कोहली तीसरे नंबर पर आएंगे। सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेलेंगे। तो वहीं गंभीर ने इस प्लेइंग इलेवन में कार्तिक की बजाय पंत को मौका दिया है।

गंभीर के मुताबिक एक फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक का रोल बहुत कम रह गया है। वहीं ऋषभ पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका प्रयोग आप फ्लोटर के तौर पर भी कर सकते हैं। अगर टीम के विकेट जल्दी गिरते हैं तो फिर पंत को ऊपर भी भेजा जा सकता है।

किसी एक गेंदबाज का चुनाव होना है बाकी

गौतम गंभीर ने गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को दो स्पिनर्स के रूप में चुना है। वहीं पेस अटैक में मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल का चुनाव किया है। गंभीर ने भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह में से किसी एक गेंदबाज को चुनाव करने की बात कही है।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related