Wednesday, November 30, 2022

श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया अहम बयान

इंडिया न्यूज़, Harmanpreet Kaur’s Statement Before Sri Lanka Tour : भारतीय महिला टीम 23 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलने जाएगी जिसको लेकर भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना अहम बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है की यह सही समय है युवा गेंदबाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने का और अपने गेंदबाजी के हुनर से आगे आने का। स्मरणीय है कि मिताली राज के संन्यास लेने के बाद से महिला वनडे टीम में एक बड़ा स्थान भी खाली हो गया है।

जुलाई में शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की योजना पर दिया जोर

Harmanpreet Kaur's Statement

इंडियन महिला टीम की नई कप्तान हरमनप्रीत कौर और मुख्य कोच रमेश पोवार ने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले टीम की योजनाओं को तैयार किया है। दोनों ही जुलाई में आरंभ होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी योजनाओं को बेहतर करना चाहते है।

श्रीलंका दौरे पर नहीं जा रही झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे

Harmanpreet Kaur's Statement

23 जून से आरंभ होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे टीम का हिस्सा नहीं रहेगी। ऐसे में युवा प्लेयरों के पास इस मौके का लाभ उठाने के लिए अच्छा मौका रहेगा देखना होगा की युवा इस मौके का अच्छे से लाभ उठाते है या नहीं। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस पर खासा जोर देते हुए कहा है की इस मौके का लाभ युवाओं को उठाना चाहिए।

हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान में कहा कि, मुझे लगता है कि अगर हम अपनी गेंदबाजी इकाई के बारे में बात करते हैं, तो यही वह समय है जब वे जिम्मेदारी ले सकते हैं और इस मौके का भरपूर लाभ उठा सकते है और यह दौरा उनके प्रदर्शन के लिए आदर्श मंच होगा।

भारतीय वनडे टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह , तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

भारतीय टी20 टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

Read More : सौरभ गांगुली ने T20 वर्ल्ड कप की संभावित प्लेइंग को लेकर दिया बड़ा बयान

Also Read : मिशन इंग्लैंड दौरे की जीत की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related