Monday, October 3, 2022

Highest Score In A World Cup Game: आज ही के दिन विश्व कप में किसी टीम ने पहली बार बनाये थे 400 से ज्यादा रन, जाने कौन सी थी ये टीम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Highest Score In A World Cup Game: आज ही के दिन 2007 में भारत और बरमूडा के बीच आईसीसी विश्व कप का ग्रुप बी का 12वां मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था। जिसमें भारत की टीम ने इतिहास रचते हुए विश्व कप में पहली बार 400 से ज्यादा रन बनाये थे।

इस मैच में बरमूडा की टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम को 3 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। लेकिनज इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और बरमूडा के हर एक गेंदबाज को दबाव में डाल दिया।

सौरव गांगुली (89), वीरेंदर सहवाग (114), युवराज सिंह (83) और सचिन तेंदुलकर (57) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत के स्कोर को 400 के पार पहुंचा दिया। यह पहली बार था कि जब किसी टीम ने विश्व कप में 400 का आंकड़ा छुआ था।

सहवाग ने दिखाया बाहुबल (Highest Score In A World Cup Game)

When India Became The 1st Team To Score Over 400 In A World Cup Game

सहवाग हमेशा से ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उस दिन भी उन्होंने कुछ वैसे ही अंदाज में शुरुआत की। सहवाग ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने 87 गेंदों में 114 रनों की शानदार पारी खेली। सहवाग की इस शानदार और ताबड़तोड़ पारी ने ही भारत के लिए इतने बड़े स्कोर की नीव रखी थी।

युवराज बने सूत्रधार (Highest Score In A World Cup Game)

Mahendra Dhoni, right, hits to the boundary before being caught out during the Group B Cricket World Cup match between India and Bermuda at the Queen's Park Oval in Port-of-Spain, Trinidad Monday,

जैसा कि ऊपरी कर्म में सहवाग और सौरव गांगुली ने शानदार बल्लेबाजी की, तो उसके बाद युवराज सिंह पर भी यही जिम्मेदारी थी कि वह बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करें और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जाएं।

युवराज ने बड़े लग रहे स्कोर को और भी बड़ा कर दिया। युवराज ने मात्र 46 गेंदों में 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस तरह भारत ने विश्व कप में पहली बार 400 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

भारत की बड़ी जीत (Highest Score In A World Cup Game)

Cricket photo index - India vs Bermuda, ICC World Cup, 12th Match, Group B Match photos | ESPNcricinfo.com

भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने राहुल द्रविड़ के साथ फिनिशर की भूमिका निभाई और सचिन ने 29 गेंदों में 57 रन बनाकर भारत की पारी को शानदार फिनिश दिया। जिसकी बदौलत भारत ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 413 रन बनाये।

इसके जवाब में बरमूडा की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने लाचार नजर आई और उनकी पूरी टीम महज 156 रनों पर ही सिमट गई। जिसकी बदौलत भारत ने 257 रनों से एक बड़ी जीत दर्ज की।

Highest Score In A World Cup Game

Also Read : Pakistan-Australia ODI And T20 Series Shifted To Lahore: लाहौर में होगी पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी-20 सीरीज, पहले रावलपिंडी में होनी थी सीरीज

Also Read : Mark Wood Ruled Out From IPL 2022: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2022 और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...