Friday, February 3, 2023

एशिया कप 2022 में हांगकांग ने यूएई को हराकर किया क्वालीफाई, ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हुआ शामिल

वैभव शुक्ला, नई दिल्ली | Hong Kong beat UAE to qualify for Asia Cup 2022 : बुधवार को हुए एशिया कप 2022 क्वालीफायर के आखिरी मुकाबले में हांगकांग ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से हराकर एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसी के साथ हांगकांग ग्रुप में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल हो गया है। ओमान के मस्कट के अल अमरत क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हांगकांग ने यूएई को आठ विकेट से हराकर अपनी जीत पक्की की। हांगकांग ने यूएई के दिए 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल की।

फाइनल लीग मैच से पहले, सिंगापुर पर कुवैत की बवंडर जीत के बाद हांगकांग और यूएई को जीत की स्थिति में डाल दिया गया था, जिससे नेट रन रेट पर बढ़त हासिल करने में मदद मिली।

147 के स्कोर पर यूएई की पूरी टीम ढेर

Hong Kong beat UAE to qualify for Asia Cup 2022

हांगकांग ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हांगकांग की अनुशासित गेंदबाजी ने यूएई की पूरी टीम को 147 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। कप्तान निजाकत खान और सलामी बल्लेबाज यासीम मुर्तजा ने इसके बाद टीम को तेज शुरुआत दिलाई। निजाकत के 39 रन पर गिरने से पहले दोनों ने हांगकांग की अब तक की सबसे ज्यादा टी20ई ओपनिंग पार्टनरशिप (85) दर्ज की। इसके बाद बाबर हयात 26 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि किंचित शाह ने छह गेंदों में छह रन बनाए। हांगकांग ने तीन गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम किया। यूएई के लिए जुनैद सिद्दीकी और बासिल ने एक-एक विकेट लिया।

एहसान खान ने झटके चार विकेट

Hong Kong beat UAE to qualify for Asia Cup 2022

यूएई के कप्तान सीपी रिजवान की 49 रनों की पारी और ऑलराउंडर जावर फरीद की 41 रन की पारी की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 147 रन बनाए।सलामी बल्लेबाज मुहम्मद वसीम ने भी 18 रन बनाए लेकिन आयुष शुक्ला ने उन्हें लेग बिफोर विकेट के लिए लपका। हांगकांग के लिए, एहसान खान ने चार विकेट लिए, शुक्ला ने तीन स्कैलप लिए, एजाज खान ने दो विकेट लिए, और यासिम ने एक विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

इस जीत ने हांगकांग के लिए यूएई का टिकट बुक कर दिया, जहां वह ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ खेलेगा। इसका पहला मैच दुबई में 31 अगस्त को भारत के खिलाफ होगा, इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को शारजाह में होगा।

Read More : वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर में पहुंचे लक्ष्य सेन और प्रणोय, अर्जुन-कपिला की जोड़ी ने भी प्री क्वार्टर में बनाई जगह

Also Read : बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2022 में साइना नेहवाल ने की जीत के साथ शुरूआत, त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने भी जीते अपने मुकाबले

Also Read : एशियाई अंडर-18 चैम्पियनशिप में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने जीता कांस्य पदक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related