Friday, February 3, 2023

हांगकांग की 17 सदस्यों की टीम में 16 खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के

सौरभ अरोड़ा, नई दिल्ली | Hong Kong Team : एशिया कप के क्वालीफायर राउंड में अजेय रहने के बाद हांगकांग की टीम को टूर्नामेंट में पहला मैच भारत के खिलाफ 31 अगस्त को और फिर 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इन दोनों मुकाबलों से पहले हांगकांग के दल पर नजर डालें तो 17 सदस्यों की इस टीम में 16 खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान मूल के हैं जबकि एक खिलाड़ी इंग्लैंड का है। यानी इस टीम में एक भी खिलाड़ी हांगकांग मूल का नहीं है। यह बात हैरान करने वाली जरूर है क्योंकि अगले दोनों मुकाबलों में इस टीम में मौजूद खिलाड़ी कायदे से अपने ही मूल के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

हांगकांग की टीम में मुल रूप से 4 भारत के खिलाड़ी है शामिल

Hong Kong Team

31 अगस्त को भारत के खिलाफ होने वाले मैच में चार भारतीय मूल के खिलाड़ी हांगकांग की टीम में शामिल होंगे। इनमें एक नाम किंचित देवांग शाह का है जो मुंबई से हैं। वह हांगकांग की नेशनल क्रिकेट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं दूसरा नाम धनंजय राय का है, जो तेज गेंदबाज हैं।

इस टीम के अन्य भारतीय मूल के खिलाड़ियों में आयुष शुक्ला तेज गेंदबाज हैं जबकि अहान त्रिवेदी स्पिनर हैं। हालांकि क्वालिफायर राउंड में इन चारों में से केवल किंचित देवांग और आयुष शुक्ला को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था, जहां किंचित ने तीन मैचों में 40 रन बनाए थे, वहीं आयुष ने दो मैचों में 7 की इकॉनमी के साथ चार विकेट चटकाए थे।

पाकिस्तान के काफि खिलाड़ी हांगकांग में खेल रहे है एशिया कप

Hong Kong Team

2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में हांगकांग की टीम से जुड़े 12 खिलाड़ी पाकिस्तान मूल के हैं। इनमें सबसे पहला नाम निजाकत खान का है जो ऑलराउंडर होने के अलावा कप्तान भी हैं। वहीं आफताब हुसेन बतौर स्पिनर हांगकांग से खेलते हैं, जबकि ऐजाज खान ऑलराउंडर हैं।

अतीक इकबाल तेज गेंदबाज और बाबर हयात टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। हांगकांग की इस टीम में सबसे हैरान करने वाले नाम एहसान खान, यासीम मुर्तजा और जीशान अली के हैं जो पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं लेकिन अब ये तीनों हांगकांग में रहते हैं। हांगकांग टीम में मोहम्मद गजनफ भी पहले पाकिस्तान में रहते थे। वह भी अब इस दल का हिस्सा हैं और हारून अरशद बतौर बल्लेबाज टीम से जुड़े हैं।

इंगलैंड़ का भी 1 खिलाड़ी है टीम में शामिल

वहीं अंतिम दो खिलाड़ियों में मोहम्मद वहीद और वाजिद शाह भी पाकिस्तान मूल के हैं। हांगकांग की टीम में इंग्लैंड मूल के स्कॉट मैकेनी शामिल हैं जो काउंटी क्रिकेट में डरहम, एसेक्स और केंट के लिए खेल चुके हैं लेकिन मौजूदा समय में वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हांगकांग की टीम से खेलते हैं। इस तरह हांगकांग के 17 सदस्य वाले स्कॉड में एक भी खिलाड़ी हांगकांग के मूल का नहीं है, ऐसे में एशिया कप में हांगकांग के दोनों ही मैच काफी रोमांचक होने वाले हैं।

Read More : एशिया कप में भारत की शानदार जीत, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाक को 5 विकेट से दी मात

Also Read : एशिया कप में अफगानिस्तान ने किया जीत से आगाज, एकतरफा मुकाबले में श्री लंका को 8 से हराया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related