Wednesday, February 1, 2023

ICC Mens Test Player of the Year 2021: आइसीसी ने मेन्स टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021 के लिए 4 खिलाड़ियों का चयन, लिस्ट में सिर्फ अश्विन का नाम

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
ICC Mens Test Player of the Year 2021: इस साल के आइसीसी ने मेन्स टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021 के लिए 4 खिलाड़ियों का चयन किया गया है जिनमें से मात्र एक भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन (R Ashwin) को शामिल किया गया है। इस लिस्ट में आर अश्विन के अलावा अन्य तीन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट(Joe Root), न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) और श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुश करुणारत्ने (Dimush Karunaratne) का नाम शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों में से किसे आइसीसी मेन्स टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर 2021 का खिताब मिलता है।

ICC Mens Test Player of the Year 2021

इस साल खिलाड़ियों का प्रदर्शन ICC Mens Test Player of the Year 2021

अगर बात करें साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में इन चारों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तो जो रूट ने 15 टेस्ट मैचों में 61 की औसत से 1708 रन बनाए जिनमें उन्होंने 6 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं। आर अश्विन ने इस साल अब तक 8 टेस्ट मैचों में 16.33 की औसत से 52 विकेट लिए हैं। अश्विन ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 337 रन भी बनाए हैं जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक भी लगाया था।

ICC Mens Test Player of the Year 2021

बात करें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के प्रदर्शन की तो इस तेज गेंदबाज के लिए ये साल काफी अच्छा गुजरा है। हाल ही में उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में 50 विकेट पूरे किए हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था।

ICC Mens Test Player of the Year 2021

इस मैच में भारत के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट लिए थे और 16 गेंदों पर 21 रन बनाते हुए टीम की जीत में बड़ी भूमिका अदा की थी। इस साल 5 टेस्ट मैचों में 27 विकेट भी लिए हैं। दिमुथ करुणारत्ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में निरंतर रहे हैं। उन्होंने इस साल 9 टेस्ट मैचों में 69.38 की औसत से 902 रन बनाए हैं और 4 शतक भी लगाए हैं।

ICC Mens Test Player of the Year 2021

Read More : Australia Defeated England in Third Match and Won the Series आस्ट्रेलिया ने अपने नाम की एशेज सीरीज तीसरे मैच में इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related