Thursday, December 1, 2022

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को सात विकेट से हराया

(नई दिल्ली): भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को सात विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में कीवी टीम ने केन विलियम्सन और टॉम लाथम के बीच 221 रन की साझेदारी के चलते सात विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का रखा लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा था।

इसके जवाब में कीवी टीम ने 47.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 309 रन बनाए और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

भारत ने सात विकेट खोकर बनाए 306 रन

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल के अर्धशतक के चलते सात विकेट खोकर 306 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

सुंदर नहीं ले पाए कोई विकेट

भारत के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट उमरान मलिक ने लिए। हालांकि, इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। सुंदर ने जरूर कंजूसी से रन दिए, लेकिन वह कोई विकेट नहीं ले पाए।

टॉम लाथम और केन विलियम्सन के बीच 200 रन की साझेदारी

टॉम लाथम और केन विलियम्सन के बीच 200 रन की साझेदारी हो चुकी है। इस जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी कर मैच को एकतरफा कर दिया है। टॉम लाथम वनडे में न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेल रहे हैं। कीवी टीम जीत के करीब है।

 

न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट के नुकसान

न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 280 रन के पार जा चुका है। टॉम लाथम और केन विलियम्सन क्रीज पर जमे हुए हैं। दोनों बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे हैं और मैच को एकतरफा कर चुके हैं। 45 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 282 रन है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related