Thursday, December 1, 2022

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में मांग है कि हार्दिक पांड्या को भारत की T20 टीम का अगला कप्तान बना जाए

(नई दिल्ली): ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की। सवाल रोहित की कप्तानी पर भी उठे।

मांग की जानें लगी की हार्दिक पांड्या को भारत की T20 टीम का अगला कप्तान बना दिया जाए। हार्दिक के खेल और तरीकों को दिग्गजों और विशेषज्ञों ने काफी पसंद किया है। हार्दिक ने पहले भारत को आयरलैंड में 2-0 से सीरीज जीताई थी। अब भारत ने हार्दिक के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में 1-0 से सीरीज जीती है।

विश्व कप के बाद भारत कैसे करेगा वापसी

सीरीज में मुख्य रूप से ध्यान इस बात पर था कि विश्व कप के बाद भारत कैसे वापसी करेगा और हाशिये पर रहने वाले खिलाड़ी कैसे बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। निश्चित रूप से हार्दिक के लिए भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में अपनी दावेदारी पेश करने का एक सुनहरा मौका था। ऐसे में कार्तिक का मानना ​​है कि हार्दिक के मैदान पर लिए गए फैसलें सभी को प्रभावित किया है।

हार्दिक के पास थी एक बढ़िया सीरीज

क्रिकबज के एक शो में बात करते हुए कहा, “हार्दिक के पास एक बढ़िया सीरीज थी, हालांकि यह बहुत छोटी सीरीज थी। मुझे लगता है कि सीमित समय में वह मैदान पर थे, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लिया।

सीरीज में जो महत्वपूर्ण था, वह यह था कि गेंदबाजों का सही समय पर परिवर्तन और सही फील्ड सेट करना। बाद में बल्लेबाजी करते हुए तेज से रन बनना। यह एक कप्तान को दिखाता है जो खुद को साबित करने को तैयार हैं।”

मैच की सीरीज को भारत ने जीता

न्यूजीलैंड में खेली गई तीन टी20I मैच की सीरीज को भारत ने 1-0 से जीता। पहला मैच बारिश के चलते रद कर दिया गया था, जबकि दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया। तीसरा मैच टाइ रहा। सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में हार्दिक को कप्तान बनाया गया था।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related