Wednesday, May 18, 2022

IND 1000th ODI Match vs WI भारत के 1000वें वनडे मैच से पहले सचिन तेंदुलकर ने दी भारतीय टीम को शुभकामनाएं

इंडिया नई, नई दिल्ली:

IND 1000th ODI Match vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट के लिए यह वनडे मैच ऐतिहासिक होने वाला है। क्योंकि 6 फरवरी को भारत अपने वनडे इतिहास का 1000वां वनडे मैच खेलेगा।

भारत दुनिया का पहला क्रिकेट प्लेइंग नेशन होगा, जो यह उपलब्धि हांसिल करेगा। इससे पहले किसी भी टीम ने इतने वनडे मैचेस नहीं खेले हैं। यह मैच रोहित शर्मा के लिए भी ऐतिहासिक होगा, क्योंकि 1000वें वनडे में वें भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

सचिन ने भी दी प्रतिक्रिया (IND 1000th ODI Match vs WI)

क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी भारत के 1000वें वनडे मैच पर अपनी प्रतिक्रिया सामने राखी है। उन्होंने कहा भारत का 1000वां वनडे खेलना एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है। हमने अपना पहला वनडे मैच 1974 में खेला था और

यह उपलब्धि हम केवल अपने पिछले क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, अतीत और मौजूदा बोर्ड के सदस्यों के कारण ही हांसिल कर पाए हैं। इस मौके पर हमें अपने सबसे महत्वपूर्ण लोगों को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के शुभचिंतको के कारण ही भारत इन बुलंदियों को छू पाया है।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए दी शुभकामनाएं (IND 1000th ODI Match vs WI)

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारत की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा की यह भारत के सभी लोगों के लिए एक ख़ास उपलब्धि है और इस ख़ास उपलब्धि पर पूरे देश के लोगों को गर्व महसूस होना चाहिए।

मुझे पूरी उम्मीद है की भविष्य में भी भारतीय क्रिकेट पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा। मैं भारतीय टीम को आगामी सीरीज के लिए और ख़ास तौर से 1000 वें वनडे मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं। इसके साथ ही में भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतकों को भी बधाई देता हूँ।

भारत ने खेले हैं सबसे ज्यादा वनडे (IND 1000th ODI Match vs WI)

अब तक के एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में भारत की टीम ने ही सबसे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं। भारत की टीम ने अपना पहला वनडे 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। अपने पहले एकदिवसीय मैच में भारत की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। उस समय वनडे मैच 60 ओवर के होते थे। लेकिन वक्त का पहिया काफी तेजी से आगे बढ़ा और अब वर्तमान में वनडे मैच 50 ओवर के होते हैं। आज भारत की टीम भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।

  • भारत- मैच 999, जीत 518, हार 431
  • ऑस्ट्रेलिया- मैच 958, जीत 581, हार 334
  • पाकिस्तान- मैत 936, जीत 490, हार 417

6 फरवरी से शुरू होगी सीरीज (IND 1000th ODI Match vs WI)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी। वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वनडे मुकाबले 6 फरवरी, 9 फरवरी और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। वहीं टी20 के मुकाबले 16 फरवरी, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे। इस सीरीज के पहले तीन वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज कोलकाता के इडेन गार्डन्स में होगी।

  • 6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
  • 9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
  • 18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
  • 20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

Read More : Worlds 3rd Largest Stadium जयपुर में दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टेडियम के लिए सीएम गहलोत और बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली आज रखेंगे शिलान्यास

Read More : IPL Media Rights 2023-2027: आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने की रेस में सबसे आगे स्टार और सोनी

Read More : Justin Langer Resigns जस्टिन लैंगर ने दिया ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा

Read More : IND vs ENG U19WC Final 2022 भारत और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला आज, 5वीं बार ट्रॉफी जीतने पर होंगी भारत की निगाहें

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Tension flared up over the conversion of Guru’s inn into a mosque

The heavy police force was deployed in Punjab's...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 17 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 17 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 17...

Punjab Populace More Hypertensive Than The Nation : NFHS Survey

इंडिया न्यूज़, Punjab News : When the National average...