Sunday, December 4, 2022

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI: वनडे सीरीज में भारत ने किया वेस्टइंडीज़ को क्लीन स्वीप, 96 रन से जीता तीसरा वनडे

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली:
IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया। भारतीय टीम ने तीसरे वनडे (India vs West Indies 3rd ODI) में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 96 रनों से हरा दिया है। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने विंडीज का क्लीन स्वीप (Indian team clean sweep of Windies) कर दिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

Wasim Jaffer Resigns As Batting Coach मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने दिया अपने पद से इस्तीफ़ा

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

भारतीय गेंदबाजी के सामने विंडीज की टीम ढेर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 265 रन बनाए, जवाब में विंडीज की पूरी टीम 169 रनों पर पवेलियन लौट गई। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार अर्धशतक लगाए। गेंदबाजी में सिराज(Siraj) और कृष्णा (Krishna) ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कुलदीप (Kuldeep) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 2-2 विकेट झटके। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 34 और ओडीन स्मिथ (Odin Smith) ने 36 रनों की पारी खेली।

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

अय्यर और पंत के शानदार अर्धशतक

भारत के स्कोर में श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रनों का योगदान दिया। उनका साथ देते हुए ऋषभ पंत ने भी 56 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच 110 रनों की साझेदारी हुई। लोअर मिडिल ऑर्डर में दीपक चाहर ने 38 और वॉशिंगटन सुंदर ने 33 रनों का अहम योगदान दिया।

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

भारतीय मिडल आर्डर ने खेली शतकीय साझेदारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ख़राब शुरुआत रही। अच्छी पिच का फायद विंडीज गेंदबाजों ने उठाया और अल्जारी जोसफ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक ही ओवर में आउट कर मैदान में गर्मी बढ़ा दी। रोहित और कोहली के जाने के बाद शिखर धवन को ओडीन स्मिथ ने आउट कर वापस भेजा। जिसका असर भारतीय खेमे में साफ देखने को मिला।

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

ओपनर जोड़ी और रन मशीन के जाने के बाद भारत का स्कोर 42 रन पर 3 विकेट था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने टीम के स्कोर को संभाला। पंत अपने पुराने अंदाज में खेले और उनका साथ अय्यर ने भी दिया। अपनी परियों के बीच दोनों खिलाड़ियों ने कुछ जोखिम भरे शॉट खेले लेकिन पंत को अय्यर का और अय्यर को पंत का साथ मिला। इसी के साथ दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और शतकीय साझेदारी भी हुई।

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

पंत और अय्यर को वॉल्श ने वापस भेजा जिसके बाद टीम इंडिया मुसीबत में फसती दिखी। पंत ने ऑफ स्टंप के करीब से लेट कट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया जबकि अय्यर ने एक्स्ट्रा कवर पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में लांग ऑफ पर खड़े ब्रावो के हाथ में कैच थमाया। इस बीच फैबियन एलन ने सूर्यकुमार यादव को 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। इस समय टीम इंडिया ने 187 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ने अपने खेल के साथ भारतीय टीम को 260 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

IND Beat WI by 96 Runs in 3rd ODI

India’s Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

West Indies Playing XI

शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, हेडन वाल्श, फैबियन एलन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच

Also Read : IND vs WI 3rd ODI Toss भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला, कुलदीप की हुई वापसी

Also Read : IND vs WI 3rd ODI Updates वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आज तक क्लीन स्वीप नहीं कर सका है भारत

Also Read : Virat Close To Another Record 3rd ODI तीसरे वनडे में भी विराट कोहली के पास एक और रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Also Read : IND vs WI 3rd ODI Preview लगातार तीसरा मैच जीतकर वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

यात्रा के दौरान भारतीय टीम ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित कुछ खिलाड़ियों का खोया सामान

(नई दिल्ली): भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित टीम इंडिया...