Wednesday, November 30, 2022

IND Set Target 305 Runs for SA: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया ने दिया साउथ अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य, अफ्रीका का जीतना मुश्किल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND Set Target 305 Runs for SA: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच जारी सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में 174 रनों पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर साउथ अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य दिया है जिसे हासिल करना लगभग नामुमकिन है। दूसरी पारी में रबाडा (Rabada) और मार्को येनसन (Marco Yensson) की शानादार गेंदबाजी के दम पर दोनों ने 4-4 विकेट चटकाए।

सेंचुरियन के मैदान पर पिछले 21 सालों में किसी भी टीम ने चौथी पारी में 250 या उससे ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं किया है। लेकिन सेंचुरियन में इंग्लैंड ने साल 2000 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथी पारी में 251 का लक्ष्य हासिल करने में सफल हुई थी।

IND Set Target of 305 Runs for SA

अफ्रीकी बल्लेबाजों के पास पिच पर खेलने का अनुभव IND Set Target 305 Runs for SA

चौथे दिन सेंचुरियन की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल नजर आई जिस वजह से 300 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल है। पिच पर गेंद कभी एक्स्ट्रा बाउंस ले रही है और कभी वो बिल्कुल नीचे जा रही है। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के पास इस पिच पर खेलने का अनुभव है लेकिन उन्हें भारत के मजबूत पेस बॉलिंग अटैक का जमकर सामना करना पड़ेगा।

कप्तान कोहली ने दोहराई गलती IND Set Target 305 Runs for SA

तीसरे दिन भारत ने मयंक अग्रवाल का विकेट गंवाया था लेकिन चौथे दिन पिच में आए बदलाव की वजह से भारत के दिग्गज बल्लेबाज भी जल्दी ही पवेलियन की तरफ निकल गए। रबाडा ने शार्दुल ठाकुर को सबसे पहले चलता किया। फिर केएल राहुल खराब शॉट खेलकर 23 रन पर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने क्रीज पर कुछ समय बिताया लेकिन लंच के बाद ही कप्तान कोहली ने फिर से ऑफ स्टंप से काफी बाहर की गेंद से छेड़खानी की और अपना विकेट गंवा बैठे।

पुजारा भी 16 रन पर निपट लिए। कप्तान और पुजारा के जाने के बाद ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की जिसमें रहाणे ने 23 गेंद पर 20 रन और पंत ने 34 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम दूसरी पारी में 50.3 ओवर में 174 रन पर ढेर हो गई।

भारत के पास सेंचुरियन में इतिहास रचने का मौका IND Set Target 305 Runs for SA

अगर भारत सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल करता है तो ये इस मैदान पर भारत की यह पहली जीत हो सकती है। इससे पहले भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट मैदान पर 2 टेस्ट खेले हैं जिसमें दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले दौरे पर भारत को इस मैदान पर 135 रनों से हार मिली थी। 2010 में साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में भारत को 25 रनों से हराया था।

Read More: 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player आईसीसी ने टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी किए नॉमिनेटेड

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related