Thursday, July 7, 2022

IND Set Target of 240 For SA भारतीय पारी 266 पर सिमटी, साउथ अफ्रीका को मिला 240 का लक्ष्य

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IND Set Target of 240 For SA :
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में 202 रन पर सिमट गई। वहीं जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम भी 229 रनों पर आउट हो गई। अपनी दूसरी पारी में भारतीय पारी 266 रन बना पाई।

जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम को 240 रनों का टारगेट मिला। भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाज ऋषभ पंत खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाने लगा। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पंत बिना खाता खोले कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए।

पंत ने कगिसो रबाडा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट मारने का प्रयास किया और विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। पंत ने सिर्फ 3 गेंदों का सामना किया। काफी समय से पंत का बल्ला खामोश है और ज्यादातर पारियों में वो गलत शॉट खेलकर ही आउट हो रहे हैं। जिस कारण वो प्रशंसकों के निशाने पर आ गए हैं।

ऐसी रही भारत की दूसरी पारी IND Set Target of 240 For SA

साउथ अफ्रीका को 229 रन पर आउट करने के बाद भारत को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीद थी। लेकिन उसके विपरीत दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत ने कप्तान केएल राहुल (8 रन) और मयंक अग्रवाल (23) का विकेट खो दिया।

जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे ने पारी को संभाला। पुजारा 53 रन बनाकर और रहाणे 58 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। ऋषभ पंत 0 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए।

अश्विन ने 16 और शर्दुल ठाकुर ने 28 रन बनाए। मोहम्मद शमी भी 0 पर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह 7 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। वहीं हनुमा विहारी 40 रन बनाकर नाबाद रहे । मोहम्मद सिराज 0 रन बनाकर आउट हुए ।

पुजारा-रहाणे ने की शतकीय साझेदारी IND Set Target of 240 For SA

भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों के कल जल्दी आउट होने के बाद पुजारा और रहाणे ने मोर्चा संभाला। दोनों ही खिलाड़ियों ने तीसरे दिन के पहले एक घंटे में भारत को मैच में बनाए रखा। इन दोनों ने 144 गेंदों पर 111 रन की साझेदारी की। लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और रबाडा का शिकार बने।

पिछले एक साल में पुजारा ने किया निराश IND Set Target of 240 For SA

जनवरी 2021 से पुजारा के बल्ले से 15 टेस्ट मैचों में महज 27.11 की खराब औसत के साथ रन निकले हैं। जिसमें वें एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं, रहाणे का औसत तो और भी खराब है।

उन्होंने महज 19.95 के औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान इनके नाम भी कोई शतक नहीं है। आज इन दोनों को लंबी पारी खेलनी होगी और लगातार हो रही आलोचना का भी जवाब भी अपने बल्ले से देना होगा।

शार्दूल ने तोड़ी अफ्रीका की कमर IND Set Target of 240 For SA

जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 229 रनों पर ढ़ेर हो गई। मैच की पहली पारी में शार्दूल ठाकुर ने अपने करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 61 रन देकर 7 विकेट चटकाए और अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

मोहम्मद शमी ने दो और जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट अपने नाम किया। शार्दूल इस मैदान भारत की ओर से एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी मे कीगन पीटरसन ने 62 और तेंबा बवूमा ने 51 रन बनाए।

Read More : IND vs SA 2nd Test Day 3 Lunch दिन की अच्छी शुरूआत के बाद भारत ने लंच तक खोए 4 विकेट, भारत का स्कोर 188/6

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...