Wednesday, February 1, 2023

IND vs BAN ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज के लिए शमी का रिप्लेसमेंट, इस खिलाड़ी को मिली जगह

IND vs BAN ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें कंधे में लगी थी। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए दी है। भारत को बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। 4 दिसंबर यानी रविवार से ही वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है।

इस गेंदबाज की हुई एंट्री

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि ‘तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ट्रेनिंग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। शमी फिलहाल एनसीए में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वह तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उमरान मलिक को शमी की जगह चुना है।’

इंडिया के लिए बड़ा झटका

शमी समेत रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए ब्रेक दिया गया था। बता दें कि मोहम्मद शमी वनडे और टेस्ट दोनों टीमों का हिस्सा थे। वहीं, वह जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में पेस अटैक का नेतृत्व करने के लिए तैयार थे। अब उनका वनडे सीरीड से बाहर हो जाना इंडिया के लिए एक बड़ी खबर है।

टेस्ट सीरीज से भी बाहर होने के आसार

जानकारी दे दें कि अगर शमी की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो वह 14 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। एक सूत्र का कहना है कि ‘शमी का तीन वनडे मैचों से बाहर होना निश्चित रूप से एक फैक्टर है, लेकिन बड़ी चिंता टेस्ट सीरीज को लेकर है जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में आक्रमण की अगुवाई करनी है।’ इस समय टीम इंडिया मीरपुर में है। यहां पूरी टीम ने जमकर तैयारी की।

ये भी पढ़ें: ढाका में होने वाले पहले वनडे मैच के दिन ऐसा रहेगा मौसम, यहां जानें पिच रिपोर्ट

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related