Wednesday, February 1, 2023

IND vs NZ: भारत की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को बुरी तरह रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

IND vs NZ: भारत ने रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे में भारत को जीत हासिल करने के लिए 109 रन का पीछा करना था। भारतीय टीम ने केवल 20.1 ओवर में महज दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

रोहित शर्मा जड़े 51 रन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली। उन्होंने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान रोहित ने 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके साथ ही शुभमन गिल 40 रन और ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे। शुभमन गिल ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके जड़े। वहीं कोहली ने 11 रन मारे।

भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड पर पड़े भारी

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। ऐसे में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में सिर्फ 108 रन ही बना सकी। जिसके बाद भारत को सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का पीछा करना था। मेहमान टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन जड़े। इसके अलावा पिछले मुकाबले के हीरो ब्रेसवेल 22 और मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर आउट हुए।

सीरीज हुई टीम इंडिया के नाम

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट गिराए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट झटके। बता दें कि टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें: टॉस जीतकर 20 सेकंड तक सोचते रहे भारत के कप्तान रोहित, बॉलिंग का लिया फैसला

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related