Wednesday, November 30, 2022

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका 2nd T20 मुकाबला आज

इंडिया न्यूज़, SA vs IND 2nd T20 : आज (12 जून) टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार शाम के 7 बजे से खेला जाएगा। इस सीरीज का पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 7 विकटों से हार दी थी। उस मुकाबले में मिली हार से भारतीय टीम लगातार 13 टी20 इंटरनेशल मैच जीतने के रिकॉर्ड बनाने से चुक गई थी।

सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को मिली थी हार

IND vs SA 2nd T20 Match Today At 7PM

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के द्वारा शानदार बैटिंग करते हुए 4 विकटों के नुकसान पर 211 का स्कोर बनाया था। जिसमें ईशान किशन ने अहम किरदार निभाया था। हालांकी उस मैच भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। कहीं ना कहीं हार का कारण भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत को ठहराया जा रहा था।

प्रसंशको ने कहा था की उस मुकाबले में पंत के द्वारा गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं किया गया था। उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम न 212 रनों के टारगेट को 3 विकेट खोकर 19वें ओवर की 1 गेंद में ही हासिल कर लिया था। लक्ष्य को हासिल करने में मेजबान टीम के डेविड मिलर और वेन डर डुसेन ने अहम योगदान निभाया था।

मैच से पहले टीम ने बहाया पसीना

मैच से एक दिन पहले (शनिवार) को टीम इंडिया के द्वारा जमकर प्रैक्टिस की गई जिसमें कप्तान ऋषभ पंत और उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने जमकर पसीना बहाया। दोनों ने बल्ले से बेहतरीन शॉट लगाए जिसमें मौजुद दर्शकों ने काफी शोर मचाया।

पिच से स्पिन गेंदबाजों को मिल सकती है मदद

आज के मैच में कटक के मैदान से गेंदबाजो को मदद मिल सकती है। खासकर इस मैच में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है। उन्हें इस पिच से टर्न भी मिलेगी। यहां भारत के पिछले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट चटकाए थे। पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए, लेकिन आज होने वाले मैच में उनकी परीक्षा हो सकती है। भारतीय लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इस मैदान पर सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IND : ऋषभ पंत (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

SA : क्विंटन डिकॉक, रेसी वेन डर डुसेन, टेंबा बावुमा (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

Read More : दूसरे T20 मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार ने कही ये बड़ी बात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related