Monday, January 30, 2023

IND vs SA 2nd Test भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट से पहले जमकर बहाया मैदान पर पसीना

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IND vs SA 2nd Test : सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास चरम पर है और अब भारत ने 3 जनवरी से वांडर्स में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय टीम ने 1 जनवरी, दिन शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया और इसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर साझा किया।

बीसीसीआई ने शेयर की प्रेक्टिस की वीडियो (IND vs SA 2nd Test)

बीसीसीआई ने भारत के प्रेक्टिस सेशन का 32 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें खिलाड़ियों को मैदान में अभ्यास करते हुए देखा गया। इसमें भारत के सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को गेंदबाजी करते देखा गया। वीडियो में कप्तान कोहली को भी बल्लेबाजी करते दिखाया गया। वीडियो के अंत में कोच राहुल द्रविड़ को चेतेश्वर पुजारा के साथ बातचीत करते भी दिखाया गया।

जोहान्सबर्ग में भारत का खास रिकॉर्ड (IND vs SA 2nd Test)

भारत सन् 1991 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के वांडर्स के मैदान में कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा हैं। जोहान्सबर्ग में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए 5 टेस्ट मैचों में भारत ने दो टेस्ट में जीत हासिल की और तीन टेस्ट मैचों को ड्रा कराने में सफल रही।

जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका ने यहां 48 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें 18 में जीत, 13 में हार मिली है और 11 टेस्ट मैच ड्रॉ हुए है। 1997 में राहुल द्रविड़ ने अपना पहला टेस्ट शतक इसी मैदान पर बनाया था। भारत भी दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट 2006 में इसी मैदान पर जीता था।

सेंचुरियन में रचा इतिहास (IND vs SA 2nd Test)

भारतीय टीम ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से पटखनी देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनकर टेस्ट क्रिकेट में एक यादगार 2021 की समाप्ती की। इसके साथ ही विराट कोहली भी सेंचुरियन में टेस्ट मैच जीतने पहले एशियाई कप्तान बन गए हैं।

Also Read : NZ vs BAN 1st Test Day 2 End बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 175/2

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related