Saturday, July 2, 2022

IND vs SA ODI Series रोहित शर्मा की फिटनेस बनी वनडे टीम के चयन में देरी होने की वजह

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IND vs SA ODI Series : भारत को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन वनडे मैच भी खेलने हैं और इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम का एलान अब तक नहीं किया गया है।

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल अपनी फिटनेस से झूझ रहे हैं और नेशनल क्रिकेट अकेडमी, एनसीए मे रिहैब कर रहे हैं। चयनकर्ता भी रोहित शर्मा के फिट होने का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि सेंचुरियन टेस्ट के बाद भारत की वनडे टीम का एलान कर दिया जाएगा। (IND vs SA ODI Series)

फिटनेस टेस्ट करना होगा पास (IND vs SA ODI Series)

रोहित को टीम में जगह बनाने के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी है। एक सप्ताह पहले ही रोहित शर्मा ने एनसीए में फिटनेस टेस्ट दिया था। उस टेस्ट में उनकी फिटनेस में कॉफी सुधार नजर आया। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में उनकी जगह अंतिम फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही बनेगी। रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट होने के लिए एनसीए में मेहनत कर रहे हैं। अगर रोहित उस फिटनेस टेस्ट को पास नही कर पाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया जाएगा। (IND vs SA ODI Series)

चयनकर्ता रोहित शर्मा को दे रहे हैं पर्याप्त समय (IND vs SA ODI Series)

माना यह जा रहा था कि विजय हजारे ट्रॉफी के तुरंत बाद वनडे टीम का चयन कर दिया जाएगा। चयनकतार्ओं ने रोहित को फिट होने के लिए पर्याप्त समय देने का फैसला किया और चयन समिति की बैठक को टाल दिया। वहीं रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी पूरी तरह से फिट नही हो पाए हैं। इसलिए वें दोनों भी अफ्रीका सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण रविचंद्रन अश्विन एक लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर सकते हैं।

अश्विन पिछले चार साल से वनडे टीम का हिस्सा नही रहे हैं। वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है और इन दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चुना जाना तय है। हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसलिए उनका भी वनडे टीम में चयन किया जा सकता है।

IND vs SA ODI Series

Also Read : Ashes 2021-22 पर कोरोना का खतरा, चौथे टेस्ट में बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड

Also Read : Ross Taylor Announces Retirement रॉस टेलर ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान

Also Read : David Warner Statement भारत को उसी के घर में हराना चाहते हैं टेस्ट सीरीज

Also Read : Mohammed Siraj Celebration सेंचुरियन टेस्ट में सिराज का रोनाल्डो वाला जश्न हो रहा है खूब वायरल

Also Read : IND vs SA 1st Test Records सेंचुरियन टेसट का तीसरा दिन रिकॉड्स ऋषभ पंत छोड़ा धोनी को पीछे तो शमी ने भी रचा इतिहास

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 1...