Monday, October 3, 2022

IND vs SL 2nd Test Day 2 Preview: दूसरे दिन बेंगलुरु की रैंक टर्नर पिच पर भारत की नजर बड़े स्कोर पर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs SL 2nd Test Day 2 Preview: भारत और श्री लंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

बेंगलुरु की रैंक टर्नर पिच पर पहले ही दिन 16 विकेट गिरे। इससे पहले डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन इतने विकेट नहीं गिरे हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाए।

इसके जवाब में पहले दिन की समाप्ति तक श्री लंका की टीम ने 6 विकेट पर 86 रन बना लिए हैं। आज भारत की टीम की नजर श्री लंका को जल्दी से जल्दी आलआउट करके बड़ी बढ़त हांसिल करने पर होगी। क्योंकि भारत के लिए भी दूसरी पारी में बल्लेबाजी काफी मुश्किल होने वाली है।

भारत की बल्लेबाजी की परीक्षा (IND vs SL 2nd Test Day 2 Preview)

image

भारत की टीम जब अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरेगी, तो भारत की टीम के लिए यह कड़ी परीक्षा होगी। क्योंकि बेंगलुरु की यह रैंक टर्नर विकेट बल्लेबाजी के लिए बिलकुल भी आसान नहीं है।

पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाज श्री लंका के स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते नजर आए। अब दूसरे दिन की विकेट तो स्पिनर्स को और भी ज्यादा मदद देने वाली है। इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को अब और भी ज्यादा सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी करनी होगी।

पहली पारी में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने दिखाया है कि इतने ज्यादा टर्निंग ट्रैक पर बल्लेबाजी कैसे की जाती है। भारत चहेगा की दूसरी पारी में ज्यादा से ज्यादा स्कोर बनाकर श्री लंकाई बल्लेबाजी पर दबाव बनाए।

पहले दिन बना बड़ा रिकॉर्ड (IND vs SL 2nd Test Day 2 Preview)

image

बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया है। डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन सबसे ज्यादा विकेट गिरने का रिकॉर्ड इससे पहले 2018 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए टेस्ट मैच में बना था, जो की बेंगलुरु टेस्ट में टूट चूका है। उस मैच के पहले दिन 13 विकेट गिरे थे। लेकिन यहां पहले ही दिन 16 विकेट गिरे हैं। जो की डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन सबसे ज्यादा है।

IND vs SL 2nd Test Day 2 Preview

Also Read : IND vs SL 2nd Test Preview: बेंगलुरु टेस्ट में भारत की नजर क्लीन स्वीप पर, अक्षर को मिल सकता है मौका

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...