Monday, November 28, 2022

IND vs SL Paytm T20I Trophy: श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए लखनऊ पहुंची भारतीय टीम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs SL Paytm T20I Trophy: भारत और श्री लंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज 24 फरवरी से और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से शुरू होने जा रही है। श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की टेस्ट टीम से कई बड़े नामों को ड्राप कर दिया गया है। जिसमें चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, वृद्धिमान साहा और इशांत शर्मा का नाम शामिल है।

वहीं टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है। शार्दुल ठाकुर को टेस्ट सीरीज से भी आराम दिया गया है। सेलेक्टर्स ने इस पूरी सीरीज में कईं युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। टी-20 सीरीज में संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है। टी-20 सीरीज के लिए भारत की टीम लखनऊ पहुँच गई है।

बीसीसीआई ने किया ट्वीट (IND vs SL Paytm T20I Trophy)

भारत की टीम के लखनऊ पहुंचने के बाद बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत कि टीम लखनऊ पहुंच गई है। टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 फरवरी दिन वीरवार को लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत शाम 7 बजे होगी और मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

 

भारत की टीम वेस्टइंडीज को वनडे और टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब श्री लंका सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम मैनेजमेंट टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहती है, ताकि वर्ल्ड कप के लिए बेहतर प्लेइंग-11 तैयार कर सके।

टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार (IND vs SL Paytm T20I Trophy)

भारतीय टीम की बात करें तो भारत की टी-20 टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप से पहले बेहतर प्लेइंग-11 तैयार करना चाहती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत ने कईं युवा खिलाड़ियों को मौके दिए थे। जिसमें रवि बिश्नोई और आवेश खान ने अपना डेब्यू किया था।

इस सीरीज में दीपक हूडा को भी खेलने का मौका मिल सकता है। वेंकटेश अय्यर ने टीम में अपनी जगह को और भी पुख्ता कर लिया है। इनके आलावा टीम में रविंद्र जडेजा और संजू सैमसन की वापसी हो रही है। रविंद्र जडेजा चोट से पूरी तरह ठीक होकर इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं।

श्री लंका सीरीज का शेड्यूल (IND vs SL Paytm T20I Trophy)

  • 24 फरवरी
    पहला टी-20 (लखनऊ)
  • 26 फरवरी
    दूसरा टी-20 (धर्मशाला)
  • 27 फरवरी
    तीसरा टी-20 (धर्मशाला)
  • 4 से 8 फरवरी
    पहला टेस्ट (मोहाली)
  • 12 से 16 फरवरी
    दूसरा टेस्ट (D/N) (बैंगलोर)

भारत की टी-20 टीम (IND vs SL Paytm T20I Trophy)

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान

भारत की टेस्ट टीम (IND vs SL Paytm T20I Trophy)

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पंचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

IND vs SL Paytm T20I Trophy

Also Read : AUS ODI Team For PAK Tour: पाकिस्तान दौरे पर वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का हुआ ऐलान

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related