Sunday, December 4, 2022

IND vs WI 2nd T20 Records: बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब चहल, दूसरे टी-20 में कर सकते हैं कमाल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs WI 2nd T20 Records: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत जीत चुका है और इस मैच को जीतकर भारत इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगा। वहीं वेस्टइंडीज के लिए ये मैच करो या मरो जैसा है। टी-20 सीरीज से पहले भारत की टीम वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर चुकी है।

वनडे सीरीज के बाद अब भारत टी-20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करना चाहेगा। यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 7:00 बजे शुरू होगा और मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर किया जाएगा। इस टी-20 सीरीज के लिए भी भारत को फेवरेट्स माना जा रहा है।

चहल के पास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका (IND vs WI 2nd T20 Records)

इस सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में भारत के लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल के पास जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। अगर चहल दूसरे टी-20 मैच में 2 विकेट चटकाते हैं, तो वें टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

इस समय जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके नाम अब तक 55 टी-20 मैचों में 66 विकेट हैं। वहीं चहल ने अब तक खेले 51 टी-20 मैचों में 65 विकेट झटके हैं। ऐसे में अगर चहल दो और विकेट ले लेते हैं, तो वें जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो मैच (IND vs WI 2nd T20 Records)

टी-20 सीरीज का दूसरा मैच वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो मैच है। वेस्टइंडीज इस टी-20 सीरीज का पहला मैच पहले ही हार चुका है और अगर वेस्टइंडीज की टीम सीरीज का दूसरा टी-20 मैच भी हार जाती है, तो इस सीरीज को जीतने की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

अब तक भारत के दौरे पर वेस्टइंडीज कुल 4 मैच खेल चुका है। लेकिन अब तक वह एक भी मैच नहीं जीत पाया है। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी ने इस पूरे दौरे पर निराश किया और अब वेस्टइंडीज के लिए टी-20 सीरीज के अगले दोनों मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं।

5 सालों से नहीं जीती वेटइंडीज़ (IND vs WI 2nd T20 Records)

वेस्टइंडीज की टीम पिछले 5 सालों से भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं जीत पाई है। 2017 के बाद से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी-20 सीरीज खेली जा चुकी हैं। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम इनमें से एक भी टी-20 सीरीज नहीं जीत पाई है। वेस्टइंडीज की टीम ने भारत को टी-20 सीरीज में आखिरी बार 2017 में हराया था। उसके बाद अगले 5 साल वेस्टइंडीज की टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं रहे हैं।

भारत की टी-20 टीम (IND vs WI 2nd T20 Records)

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव

IND vs WI 2nd T20 Records

Also Read : IND vs WI 2nd T20 Preview: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, आज ही सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा भारत

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

यात्रा के दौरान भारतीय टीम ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित कुछ खिलाड़ियों का खोया सामान

(नई दिल्ली): भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित टीम इंडिया...