Wednesday, February 1, 2023

IND vs WI T20 Series 2022 Update भारत-वेस्टइंडीज T20 सीरीज में बंगाल सरकार ने 75% दर्शकों को दी मैदान में आने की अनुमति

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs WI T20 Series 2022 Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर 16 फरवरी से खेली जानी है। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है। जो की 6 फ़रवरी से अहमदाबाद के मैदान पर खेली जानी है। इस वनडे सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद के नरेंदर मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

इन 3 वनडे मैचों के बाद 3 मैचों की T20 सीरीज होगी। जिसके तीनों मैच भी एक ही मैदान पर होंगे। यें तीनों T20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। इस T20 सीरीज में बंगाल सरकार ने स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री की इजाजत दे दी है। बंगाल सरकार द्वारा जारी किये गए नोटिस में 75 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिल गई है।

75% दर्शकों की मिली इजाजत (IND vs WI T20 Series 2022 Update)

सोमवार को राज्य सरकार की ओर से जारी हुए स्पोर्ट्स नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सभी इनडोर और आउट डोर स्पोर्ट्स के लिए कुल 75 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति होगी और ये तादाद स्टेडियम की क्राउड कैपेसिटी के अनुसार होगी।

ईडन गार्डन्स की कैपेसिटी के अनुसार स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए 50 हजार दर्शक आ सकेंगे। इससे पहले बंगाल सरकार ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के तीसरे मैच में 70 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी थी

और अब वेस्टइंडीए के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भी बंगाल सरकार ने 75% क्राउड की इजाजत दे दी है। जिसके लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बंगाल सरकार का शुक्रिया अदा किया है। (IND vs WI T20 Series 2022 Update)

अलग-अलग वेन्यू पर होने थे मैच (IND vs WI T20 Series 2022 Update)

भारत और वेस्टइंडीज की पूरी सीरीज अलग-अलग वेन्यूस पर खेली जानी थी। इस सीरीज के 3 वनडे और 3 T20 मैचों के लिए 6 अलग-अलग शहर निर्धारित किये गए थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस पूरी सीरीज को सिर्फ 2 शहरों तक ही सिमित कर दिया गया था।

वनडे सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6, 9 और 11 फरवरी को खेले जाएंगे, वहीं T20 सीरीज के तीनों मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। इस सीरीज का आगाज वनडे सीरीज से और अंजाम T20 सीरीज से होगा।

IND vs WI T20 Series 2022 Update

Also Read : Virat Kohli Test Captainship टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार बोले विराट, कहा लीडर बनने के लिए कप्तान होना जरूरी नहीं

Also Read : IND 1000th ODI Match भारत के लिए ऐतिहासिक होगा वेस्टइंडीज सीरीज का पहला वनडे मैच

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related