Monday, November 28, 2022

IND W vs NZ W 3rd ODI Result: रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND W vs NZ W 3rd ODI Result: भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच क्वीन्सटाउन के जॉन डेविस ओवल पर खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 3 विकेटों से हराकर इस वनडे सीरीज पर 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय महिला टीम को इस सीरीज में अब तक निराशा ही मिली है।

इस दौरे पर अब तक भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इससे पहले टी-20 सीरीज गवांने के बाद अब भारत ने वनडे सीरीज भी गवां दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 279 रन पर आल आउट हो गई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पारी के आखिरी ओवर में इस मैच को जीता।

डाउन बनी प्लेयर ऑफ़ द मैच (IND W vs NZ W 3rd ODI Result)

भारत के 279 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही थी। उन्होंने महज 14 रन पर ही अपने 2 विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद एमी सैटर्थवेट (59) और एमीला केर (67) ने तीसरे विकेट के लिए 103 रनों की शतकीय साझेदारी करके अपनी टीम को मैच में वापसी कराई।

इसके बाद लौरेन डाउन ने तेजी से रन बटोरे और उन्होंने 52 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली। वें अपनी टीम को मैच जीताकर ही वापिस लौटी। उनकी इस शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारत को मिली थी अच्छी शुरुआत (IND W vs NZ W 3rd ODI Result)

न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम को शानदार शुरुआत मिली। पहले विकेट के लिए शेफाली और मेघना के बीच 100 रन की शतकीय साझेदारी हुई। मेघना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 61 रन बनाए।

वहीं शेफाली ने भी 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के बाद दीप्ति शर्मा ने भारतीय पारी को अच्छा फिनिश दिया और नाबाद 69 रनों की पारी खेली। कप्तान मिताली ने 23 रन बनाये और हरमनप्रीत एक बार फिर फ्लॉप रही।

IND W vs NZ W 3rd ODI Result

Also Read : Simon Katich Resigns: सनराइज़र्स हैदराबाद के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

Also Read : IND vs WI 2nd T20I: विराट और रोहित के पास टी-20 का किंग बनने का मौका

Also Read : IND vs WI 2nd T20 Records: बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब चहल, दूसरे टी-20 में कर सकते हैं कमाल

Also Read : IND vs WI 2nd T20 Preview: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, आज ही सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा भारत

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related