Monday, October 3, 2022

India back in Top 4 of WTC भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-4 में लौटा

India back in Top 4 of WTC भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-4 में लौटा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : भारतीय टीम ने श्रीलंका को दो मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी कड़ी दावेदारी पेश की है। भारतीय टीम ने अपनी जमीन पर लगातार 15 वीं टेस्ट सीरीज जीती है। आज सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में काफी फायदा मिला है।

भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम के इस समय 77 अंक हो गए हैं। वहीं अगर परसेंटेज प्वाइंट्स की बात करें तो भारत का जीत प्रतिशत 58.33% हो गया है। वहीं श्रीलंका की टीम का जीत प्रतिशत 50 से भी नीचे हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर रहेंगी नजरें

भारतीय टीम की नजरें ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रही सीरीज पर भी होंगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक भारत ने 11 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 6 में भारत को जीत मिली है। एक मैच में जीत के लिए टीम को 12 अंक मिलते हैं। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में हरा देता है तो भारत को काफी फायदा पहुंचेगा। ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान पॉइंट्स टेबल में भारत से नीचे चला जाएगा और भारत टॉप-3 टीमों में जगह बना लेगा।

भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराकर सीरीज की अपने नाम

भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को दूसरे टेस्ट में 238 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। भारत ने तीसरी बार श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 447 रनों का टारगेट दिया था लेकिन श्रीलंका की पूरी टीम 208 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

Bengaluru, Mar 14 (ANI): India’s Ravichandran Ashwin celebrates the dismissal of Sri Lanka’s Kusal Mendis on the 3rd day of the second test match between India and Sri Lanka, at M.Chinnaswamy Stadium, in Bengaluru on Monday. (ANI Photo)

वहीं श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार शतक जड़ा लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिलवा पाए। एक तरफ करुणारत्ने टीम को जीत दिलवाने के लिए लगातार रन बना रहे थे वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका के विकेट गिरते जा रहे थे। ऐसे में भरपूर कोशिश के बाद भी करुणारत्ने टीम की नैया को पार नहीं लगा पाए।

ऐसे गिरे श्रीलंका के विकेट

Bengaluru, Mar 14 (ANI): India’s Ravichandran Ashwin and Hanuma Vihari celebrate the dismissal of Sri Lanka’s Dhananjaya de Silva on the 3rd day of the second test match between India and Sri Lanka, at M.Chinnaswamy Stadium, in Bengaluru on Monday. (ANI Photo)

भारत के 447 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दूसरी पारी की तीसरी ही गेंद पर ओपनर लाहिरू थिरिमाने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। श्रीलंका का पहला विकेट 0 पर गिरने के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस के बीच 97 रनों की साझेदारी हुई। उस साझेदारी को अश्विन ने तोड़ा। 105 रनों तक पहुंचते हुए श्रीलंका ने 4 विकेट गंवा दिए।

एंजिलो मैथ्यूस 1 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए। वहीं धनंजय डी सिल्वा 4 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। उसके बाद कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया। एक छोर पर कप्तान रन बनाते रहे दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 107 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए। आउट होने से पहले करुणारत्ने ने टेस्ट में अपना 14वां शतक पूरा कर लिया था।

image

  

Read More : India Beat Sri Lanka in 2nd Test भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराकर सीरीज की अपने नाम

Read More : IND vs SL 2nd Test 3rd Day Live दूसरे टेस्ट में जीत से 6 कदम दूर भारतीय टीम

Read More : IND vs SL 2nd Test Day 2: बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन जीत के और करीब पहुंचा भारत

Also Read : IND vs SL 2nd Test Day 1: बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन रहा गेंदबाजों का बोलबाला

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...