Wednesday, February 1, 2023

India in Semi-Finals of U-19 Asia Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराकर सेमीफइनल में बनाई जगह, सेमीफइनल में जितने पर हो सकता है पाकिस्तान से सामना

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली:
India in semi-finals of U-19 Asia Cup: दुबई में हुए अंडर-19 एशिया कप 2021 (U-19 Asia Cup 2021) के रोमांचक मुकाबले में भारत (India) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 4 विकेट से हरा हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए भारत को 260 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 48.2 ओवर के खेल में हासिल कर लिया।

Vijay Dahiya will be Assistant Coach of Lucknow Team: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया बने लखनऊ टीम के सहायक कोच

इस मैच में भारत की तरफ से हरनूर सिंह 65 रन टॉप स्कोरर रहे। टारेगट का पीछा करते हुए इंडिया ने 197 रनो पर पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद छठे विकेट के लिए राज बावा और कौशल तांबे ने नाबाद 65 रन जोड़कर टीम की जीत को पक्का किया। राज बावा ने 55 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए और कौशल तांबे ने 29 गेंदों पर नाबाद 35 बनाए।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी India in semi-finals of U-19 Asia Cup

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 259 रनों का स्कोर बनाया था। एजाज अहमदजई ने 86 रन और कैप्टन सुलेमान सफी ने 73 रन बनाए थे। भारत की ओर से राजवर्धन हंगरगेकर, राज बावा, विकी ओस्तवाल और कुशल तांबे ने 1-1 विकेट लिया।

ग्रुप टेबल में दूसरे पायदान पर India in semi-finals of U-19 Asia Cup

लीग स्टेज में भारत ने 3 मैच खेले जिनमे से 2 में जीत दर्ज की। भारत पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। भारत के ग्रुप से पाकिस्तान की टीम 3 मैचों में मिली 3 जीत और 6 अंकों के साथ पहले पायदान पर है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना ग्रुप बी की टेबल टॉपर बांग्लादेश या श्रीलंका में से किसी एक टीम के साथ हो सकता है। अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीत जाती है, तो दोनों का मुकाबला फाइनल में देखने को मिल सकता है।

चला हरनूर का बल्ला India in semi-finals of U-19 Asia Cup

18 वर्षीय हरनूर सिंह ने इस टूर्नामेंट में अपनी बैटिंग से सभी को खासा प्रभावित किया है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में उन्होंने UAE के खिलाफ 130 गेंदों पर 120 रन की पारी खेलते हुए 11 चौके जड़े थे। दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी हरनूर ने मुश्किल परिस्थितियों में 59 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। आज के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भी 74 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से शानदार 65 रन बनाए। अभी तक खेले 6 यूथ वनडे मुकाबलों में युवा ओपनर ने 4 बार फिफ्टी+ का स्कोर बनाया है।

आखिरी 5 ओवर में अफगानिस्तान ने जोड़े 74 रन India in semi-finals of U-19 Asia Cup

अफगानिस्तान ने अपनी पारी के पहले 45 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए लेकिन आखिरी 5 ओवर में टीम ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए सिर्फ 1 विकेट खोकर 74 रन बना लिए और पारी के आखिरी ओवर में 27 रन जोड़े। एजाज अहमद 86 और कैप्टन सफी 73 रन के अलावा खैबर वाली ने भी केवल 12 गेंदों पर नाबाद 20 रनों की पारी खेली।

India Playing XI
हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, आराध्या यादव (विकेटकीपर), कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार।

Agtanistan Playing XI
सुलेमान अरबजई, मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), सुलेमान सफी (कप्तान), अल्लाह नूर, एजाज अहमद आजाद, खैबर वाली, एजाज अहमद अहमदजई, इजहारुलहक नवीद, नूर अहमद, बिलाल सामी, खलील अहमद।

Read More: England Tour of Pakistan In 2022: इंग्लैंड 2022 में करेगा पाकिस्तान दौरा, 5 की जगह खेले जाएगें 7 टी20 मैच

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related