Wednesday, November 30, 2022

IND vs NED T20 Live: भारत ने नीदरलैंड को दिया 180 रन का लक्ष्य, सूर्य का तूफानी अर्धशतक

IND vs NED T20 Live: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज अपना दूसरा मैच खेल रही है। सिडनी में गुरुवार को उसका सामना नीदरलैंड से जारी है। दोनों टीमें पहली बार टी20 में आमने-सामने हैं। भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने नीदरलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा है।  बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन बनाकर रहे नाबाद

विराट कोहली 44 गेंदों में 62 रन और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, सूर्यकुमार ने सात चौके और एक छक्का लगाया।दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों में 95 रन की साझेदारी हुई। आखिरी पांच ओवर में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 65 रन बनाए।

केेएल राहुल लगातार दूसरे मैच में फेल

रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, केएल राहुल लगातार दूसरे मैच में फेल रहे। वह 12 गेंदों में नौ रन बना सके। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में राहुल चार रन ही बना सके थे।

कोहली का तरराष्ट्रीय करियर का 35वां और इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा अर्धशतक

कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 35वां और इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी खेली थी।

रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 29वां अर्धशतक लगाया था।

11 रन पर राहुल के आउट होने के बाद कोहली और रोहित ने 56 गेंदों पर 73 रन की साझेदारी निभाई।राहुल को वान मीकेरन और रोहित को फ्रेड क्लासेन ने आउट किया। इसके बाद तो कोहली और सूर्यकुमार ने तूफानी बल्लेबाजी की और भारत को 179 रन तक पहुंचाया। कोहली और सूर्यकुमार के बीच टी20 में यह चौथी 50+ रन की साझेदारी रही।

भारत की प्लेइंग-11:केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11:विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बैस डे लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स, टिम प्रिंगल, लोगन वैन बीक, शहरीज़ अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वेन मीकरेन

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related