Tuesday, May 30, 2023

India Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप चल रहा है, इसी बिच न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के ऐलान ने क्रिकेट प्रेमियों को धयान अपनी तरफ किया है बता दे कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज  के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। भारत टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

हार्दिक पांड्या होंगे टी20 कप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या कप्तान बनाए गए हैं। वहीं, ऋषभ पंत को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान वह चोटिल भी हो गए थे।

तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक की टी20 टीम में वापसी

वहीं, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक की टी20 टीम में वापसी हुई है। वहीं, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव भी खेलते दिखेंगे। इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। उमरान मलिक ने भी टी20 टीम में वापसी की है। वह पिछली बार आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे। उनकी गति न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। उमरान लगातार 150+ की स्पीड से गेंद फेंकने में सक्षम हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

शिखर धवन होंगे वनडे कप्तान

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें भी रोहित, राहुल, कोहली खेलते हुए नहीं दिखेंगे। ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए भी उपकप्तान बनाया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को टी20 सीरीज के बाद आराम दिया गया है। वनडे टीम में तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक और मध्यप्रदेश के रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन नया चेहरा होंगे। कुलदीप ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए खूब धमाल मचाया था। भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी टीम में वापसी कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related