Wednesday, November 30, 2022

भारत बनाम साउथ अफ्रीका T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज

इंडिया न्यूज़, IND vs SA 1st T20 : तकरीबन दो महीने तक चले आइपीएल के बाद से सभी टीमें अपने घरेलु मैच खेलने के लिए तैयार है। वहीं आज से दक्षिण अफ्रीका और इंडिया के बीच भी 5 टी20 डोमेस्टिक मैचोें की श्रृखंला का आगाज होगा। इस 5 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर है। आज के मुकाबले की बात करे तो यह मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरूआत भारतीय समय के अनुसार शाम के 7 बजे से होगी।

आज भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका

अपको बता दें की आज का मुकाबला भारत जीत जाता है तो यह पहली टीम होगी जो लगातार 13 टी20 इंटरनेशल मुकाबले जीत जाएगी। भारत पहले लगातार 12 टी20 मुकाबलों में जीत हासिल कर चुका है। इंडिया टीम की नजर आज का मुकाबला हर हाल में जीतना चाहेगी जिससें लगातार 13 टी20 मुकाबले जीतकर इतिहास कायम करेगी। हालांकि साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी है क्योंकि भारत के खिलाफ दक्षिण ने 4 टी20 मुकाबले खेले है जिसमें 3 में जीत और 1 में हार मिली है।

मैच से पहले भारतीय टीम को लगा झटका

India vs South Africa 1st T20 Match Today

मैच से एक ही दिन पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल को चुना गया था। लेकिन व्यायाम मुकाबले के दौरान के एल राहुल चोटिल हो गए जिसके चलते उन्हेें 5 मैचों की सीरीज से बाहर किया गया। वहीं भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदिप यादव को भी चोटिल होने के कारण से सीरीज से बाहर किया गया। जिसके बाद से ऋषभ पंत को टीम का कप्तान और उपकप्तान हार्दिक पंडया को चुना गया है।

स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है पिच

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करे तो यह पिच स्पिनरों के लिए मददगाार साबित हो सकती है। लेकिन तेज गेेंदबाजो को यह पिच हमेशा से मदद करती आई है। आज के मुकाबले में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की जोड़ी दोनों ही विकेट चटका सकते है। वहीं मेजबान टीम के गेंदबाज तबरेज शम्सी और केशव महाराज की जोड़ी भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

India vs South Africa 1st T20 Match Today

IND : ऋषभ पंत (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या(उपकप्तान ), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

SA : क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, टेंबा बावुमा (कप्तान), एडन मार्करम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, मार्को येन्सन।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका के कप्तान ने दिया बयान

Also Read : Interview With legendary Cricketer Madan lal

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related