Sunday, August 14, 2022

India vs West Indies 2022 भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंची वेस्टइंडीज की टीम

इंडिया नई, नई दिल्ली:

India vs West Indies 2022: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे श्रृंखला का आगाज 6 फ़रवरी से अहमदाबाद में होना है। वेस्टइंडीज की टीम इस भारतीय दौरे पर 3 वनडे और 3 T20 मैच खेलेगी और इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम अहमदाबाद पहुंच गई है।

कोरोना के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए वनडे सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद में और T20 सीरीज के तीनों मैच कोलकाता में कराने का निर्णय लिया गया है। भारत की टीम भी कुछ दिन पहले ही अहमदाबाद पहुंची थी। दोनों ही टीमें कुछ दिन तक आइसोलेशन में रहेंगी और उसके बाद वनडे सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू करेंगी।

वनडे में किया है निराश (India vs West Indies 2022)

वेस्टइंडीज की टीम पिछले दिनों इंग्लैंड से T20 सीरीज क्या जीत गई, हर कोई यही कहने लगा है कि कहीं यह भारत की टीम के लिए अलार्मिंग बेल तो नहीं है लेकिन वेस्टइंडीज को यह जीत T20 फॉर्मेट में मिली है। जबकि भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को T20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज खेलनी है।

जहां वेस्टइंडीज टीम ने पिछले कुछ समय से सबको निराश ही किया है। इस वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को आयरलैंड, आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के हाथों वनडे सीरीज में हार का ही सामना करना पड़ा है।

जेसन होल्डर टीम के संकटमोचक (India vs West Indies 2022)

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में जैसन होल्डर वेस्टइंडीज टीम के संकटमोचन बने हुए थे। वेस्टइंडीज की टीम जब भी मुश्किल में होती थी, तब जैसन होल्डर विकेट लेकर अपनी टीम की मैच में वापसी करा देते थे। जेसन होल्डर वेस्टइंडीज टीम के फास्ट बॉलिंग आलराउंडर हैं। होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 T20 मैचों की सीरीज में 15 विकेट लिए और अपनी टीम को वह सीरीज 3-2 के अंतर से जीता दी।

इस सीरीज में 15 विकेट लेकर होल्डर ने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। T20 सीरीज में आज तक कोई भी गेंदबाज इतने विकेट नहीं ले सका है। होल्डर से पहले सोहेल खान ने मोजाम्बिक के खिलाफ 14 और ईश सोढी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 विकेट हासिल किये थे।

सीरीज का पहला वनडे भारत के लिए ऐतिहासिक (India vs West Indies 2022)

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच भारत के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। 6 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाला पहला वनडे मैच भारत का 1000वां एकदिवसीय इंटरनेशनल मुकाबला होगा। भारत की टीम 1000 वनडे मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम होगी। इसलिए ये मैच रोहित शर्मा के लिए भी ऐतिहासिक साबित होने वाला है, क्योंकि रोहित शर्मा ही इस मैच में भारत की टीम की कमान संभाल रहे हैं।

6 फरवरी से शुरू होगी सीरीज (India vs West Indies 2022)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज अगले महीने 6 फरवरी से शुरू होगी। वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वनडे मुकाबले 6 फरवरी, 9 फरवरी और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। वहीं टी20 के मुकाबले 16 फरवरी, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे। इस सीरीज के पहले तीन वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज कोलकाता के इडेन गार्डन्स में होगी।

  • 6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
  • 9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
  • 18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
  • 20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)
India vs West Indies 2022

Also Read : Sri Lanka Tour Of India 2022 श्रीलंका के खिलाफ शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, श्री लंका क्रिकेट बोर्ड ने की अपील

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 14...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 13...