Saturday, July 2, 2022

Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022 भारत ने की 15 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा, मिताली राज होगीं कप्तान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022 : आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड में खेला जाना है। वहीं इसी बीच भारत ने 15 सदस्यीय टीम महिला टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय महिला टीम का कप्तान मिताली राज को चुना गया है। वहीं हरमनप्रीत कौर को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

इस 15 सदस्यीय टीम में बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रॉड्रिग्स को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं सब्बीनेनी मेघना, एकता बिष्ट और सिमरन दिल बहादुर को स्टैंडबाय खिलाडियों के लिए चुना गया है।

6 मार्च से शुरू होगा भारत का वर्ल्ड कप अभियान (Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022)

भारत का वर्ल्ड कप अभियान 6 मार्च 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू होगा। वहीं इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड के साथ 10 मार्च को खेला जाएगा। तीसरे मुकाबले में भारत का सामना वेस्टइंडीज से 12 मार्च को होगा। इसके बाद इंग्लैंड से 16 मार्च और आस्ट्रेलिया से 19 मार्च व बांग्लादेश से 22 मार्च और साउथ अफ्रीका से 27 मार्च को भारत के मुकाबले खेले जाएगें।

3 अप्रैल को खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल (Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022)

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में लीग मैचों के बाद अकं तालिका में शीर्ष चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मैचे खेले जाएगें। इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 30 मार्च को वेलिंगटन में होगा। तो दूसरा सेमीफाइनल अगले ही दिन यानि 31 मार्च को हेग्ले ओवल में खेला जाएगा। वहीं महिला वर्ल्ड कप का आखिरी और फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022)

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर),तानिया भाटिया (विकेटकीपर), स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, झुलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव।

Also Read : Fans Trolled Indian Bowlers विकेट नहीं मिलने पर फैन्स ने भारतीय गेंदबाजों को ट्विटर पर किया ट्रोल

Connect With Us: Twitter Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 1...