Friday, February 3, 2023

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी मात, स्मृति मंधाना ने नाबाद बनाए 63 रन

वैभव शुक्ला, नई दिल्ली INDW Beat PAKW By 8 Wickets : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट में भारत ने अपना दूसरा मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 99 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी और भारत को 100 रन का लक्ष्य मिला।

पाकिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिलाओं ने अच्छी शुरुआत की और स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया है। मुकाबले में स्मृति मंधाना ने नाबाद 63 रन की पारी खेली। भारत ने 11.4 ओवर में इस मुकाबले को जीतकर पदक जीतने की उम्मीद को भी कायम रखा है। भारत का अगला मुकाबला बारबाडोज के खिलाफ है।

स्मृति ने दी भारत को दमदार शुरुआत

INDW Beat PAKW By 8 Wickets

पाकिस्तान के दिए 100 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5 ओवर में ही 52 रन जड़ दिए थे। भारत को पहला झटका छठे ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में लगा। उन्हें तुबा हसन ने 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। शेफाली ने 9 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर उतरीं एस. मेघना 11वें ओवर में 14 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें ओमानिया सोहेल ने क्लीन बोल्ड किया। मेघना ने 16 गेंदों में 2 चौके की मदद से 14 रन बनाए।

सस्ते में लौटा पाकिस्तान का टॉप आर्डर

INDW Beat PAKW By 8 Wickets

पाकिस्तान को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा और इरम जावेद खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं। उन्हें मेघना सिंह ने आउट किया। इसके बाद मुनीबा अली ने पारी को संभाला लेकिन 9वें ओवर में स्नेह राणा ने पाकिस्तान को 2 झटके दिए। पहले उन्होंने कप्तान बिस्माह मारूफ को 17 रन पर आउट किया। उसके बाद क्रीज पर सेट हो चुकी मुनीबा राणा को 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मुनीबा के जाने के बाद तो पाकिस्तान की टीम किसी तीली के ढेर की तरह गिरती चली गई। 18वें ओवर में पाकिस्तान के तीन विकेट गिरे। सबसे पहले डियाना बेग बिना खाता खोले चलती बनी। उनके बाद तुबा हसन 1 रन के स्कोर पर रन आउट हुईं। ओवर की आखिरी गेंद पर कायनात इम्तियाज 2 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट स्नेह राणा और राधा यादव ने झटके।

टी 20 में भारत के सामने पस्त पाकिस्तान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच अब तक 11 T20 मुकाबले हुए हैं, जिसमें सिर्फ 2 में ही पाकिस्तान जीत सका है। वहीं 9 मुकाबलों में हिंदुस्तान ने अपना डंका बजाया है। इंग्लैंड में भारत ने अब तक खेले 15 T20 खेले हैं। जिनमें से 5 जीते हैं। पाकिस्तान की टीम ने 14 मैचों में से सिर्फ 3 में ही जीत दर्ज की है।

भारत की प्लेइंग-11 : स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमाइमा रोड्रगेज, एस. मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह ठाकुर।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 : इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमानिया सोहेल, बिस्माह माहरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आएशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डियाना बेग और अनम अमीन।

ये भी पढ़े : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का तीसरा दिन, भारतीय महिला टीम से जीत की उम्मीद

ये भी पढ़े : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को मिला पहला गोल्ड मेडल, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सोना जीत रचा इतिहास

ये भी पढ़े : दिल्ली की रहने वाली 14 साल की अनाहत ने स्क्वॉश मुकाबला जीता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related