Saturday, July 2, 2022

IPL 2022 Auction Under Corona Shadow आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन पर कोरोना का खतरा मंडराया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IPL 2022 Auction Under Corona Shadow :
दुनिया में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कहर बरपा रही है। कोरोना के कारण बीसीसीआई ने कई घरेलू सीरीज को रद कर दिया है। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी, सीनियर महिला टी 20 लीग और सीके नायडू ट्रॉफी को रद कर दिया है। वहीं अब कोरोना संक्रमण का साया आईपीएल पर भी मंडरा रहा है।

अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसरा आईपीएल का मेगा ऑक्शन भी इस संक्रमण के खतरे की जद में आ गया है। दरअसल आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। वहीं देशभर में आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब इस मेगा ऑक्शन का आयोजन मुश्किल लग रहा है। ऐसे में अब यह भी खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख और जगह को बदला जा सकता है।

सरकार के निर्देशों का इंतजार : बीसीसीआई IPL 2022 Auction Under Corona Shadow

एक मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए बीसीसीआई के उच्च अधिकारियों ने बताया कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन तय समय पर हो सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि हम कोविड की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

अगर हालात खराब होते हैं तो ऑक्शन को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। वहीं आगे उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोई निर्देश नहीं आए हैं। हां अगर कोई निर्देश आता है तो मेगा आॅक्शन की तारीख और समय बदला जा सकता है।

पंजाब के पास सबसे ज्यादा पैसे IPL 2022 Auction Under Corona Shadow

मेगा ऑक्शन में इस समय पंजाब की टीम सबसे ज्यादा अमीर है। पंजाब किंग्स के पास 72 करोड़ रुपए है और यह टीम सबसे ज्यादा रुपए लेकर ऑक्शन में दांव खेलेगी।

वहीं अगर हैदराबाद की बात करें तो उनके पास 68 करोड़ रुपए हैं। राजस्थान के पास 62 करोड़ की राशि बची है। वहीं सबसे कम रुपए दिल्ली के पास हैं। दिल्ली के पास ऑक्शन के लिए 47.50 करोड़ रुपए बचे हैं।

7090 करोड़ में बिकी लखनऊ की टीम IPL 2022 Auction Under Corona Shadow

लखनऊ की टीम को आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। इसके साथ ही यह ग्रुप 5 बाद आईपीएल में वापसी करने जा रहा है। गोयनका ग्रुप ने 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के साथ आईपीएल में भाग लिया था। वहीं सीवीसी कैपिटल ने 5,166 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है।

ब्रॉडकास्टर को होगी ज्यादा कमाई IPL 2022 Auction Under Corona Shadow

दो टीमें बढ़ने से जहां ज्यादा मैच होंगे। वहीं ज्यादा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। ज्यादा मैच होने से ब्रॉडकास्टर को भी ज्यादा कमाई होगी। इसी के चलते बीसीसीआई को आने वाले 5 साल में ब्रॉडकास्ट राइट्स के लिए रिकॉर्ड डील की उम्मीद है।

वहीं विशेषज्ञों के अनुसार 2023 से 2027 तक 5 साल की ब्रॉडकास्टिंग के लिए बीसीसीआई को 35 से 40 हजार करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं। 2018 से 2022 के लिए बीसीसीआई ने ये राइट्स 16,347.50 करोड़ रुपए में स्टार इंडिया को बेचे थे।

2011 में भी बढ़ी थी टीमें IPL 2022 Auction Under Corona Shadow

यह कोई पहला वाकया नहीं है जब आईपीएल लीग में 10 टीमें हुई हैं। इससे पहले भी 2011 में आईपीएल के तीसरे सीजन में भी 10 टीमें थीं। उस समय कोच्चि टस्कर केरला और पुणे वॉरियर्स नाम की टीम थी। जिसके अगले साल कोच्चि की टीम टूर्नामेंट से हट गई थी। 2014 में पुणे वॉरियर्स भी आईपीएल से हट गई थी।

2016 में दो टीमों पर लगा था बैन 

2016 आईपीएल दो टीमों के लिए बुरा घटित हुआ था। इस साल मैच फिक्सिंग के चलते चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर बैन लग गया था। बैन के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लॉयन्स ने दो सीजन में हिस्सा लिया। बैन हटते ही पुणे और गुजरात टूर्नामेंट से हट गई।

1 लाख दर्शक बैठ सकते हैं सरदार पटेल स्टेडियम में

अहमदाबाद के होम ग्राउंड में एक समय में 1 लाख से ज्यादा लोग मैच देख सकते हैं। इस लिहाज से यह दुनिया का सबसे बड़ा ग्राउंड है।

पहले इस स्टेडियम का नाम मोटेरा का सरदार पटेल स्टेडियम था लेकिन कुछ समय पहले इसे रिनोवेट किया गया है और इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता भी बढ़ाई गई है। वहीं इसके साथ इस स्टेडियम की और भी खूबियां हैं जिन्हें जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

Read More : Women IPL 2022 Big Breaking महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों का बड़ा बयान

Read More : IPL 2022 History of Best T20 League बेस्ट टी20 लीग आईपीएल का इतिहास

Connect With Us : Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 1...