Saturday, July 2, 2022

IPL 2022 Mega Auction गौतम गंभीर ने बताया मेगा ऑक्शन में किन खिलाडियों पर दांव लगाएगी लखनऊ

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल सीजन 2022 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में प्रवेश करने वाली दो नई फ्रेंचाइजी में से एक, लखनऊ की टीम ने कुछ दिन पहले ही अपने आधिकारिक नाम की घोषणा की थी। इस फ्रेंचाइजी को अब लखनऊ सुपर जाइंट्स के नाम से जाना जाएगा।

पिछले साल इस फ्रेंचाइजी को आरपीएसजी समूह के स्वामित्व वाले संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था। दूसरी तरफ इस लीग में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम अहमदाबाद की है, जिसे इरेलिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने 5635 करोड़ रुपये में खरीदा था।

क्या है लखनऊ की रणनीति (IPL 2022 Mega Auction)

IPL मेगा ऑक्शन से पहले दोनों नई टीमें अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी हुई हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने IPL 2022 से पहले लखनऊ की टीम की ऑक्शन को लेकर बन रही रणनीति के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बात रखी।

आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले दोनों नई टीमों को 3-3 खिलाडियों को ड्राफ्ट में चुनना था। जिसमें लखनऊ की टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टोयनिस और रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया। जिसमें राहुल को टीम का कप्तान भी चुना गया है।

इन खिलाड़ियों को खरीदने के बाद अब लखनऊ की नजर दूसरे बड़े खिलाड़ियों पर भी है। गंभीर ने कहा कि हमारे पास विरासत तैयार करने का यह एक शानदार मौका है। हम दूसरी टीमों कि नक़ल न करके अपनी खुद कि एक लेगेसी बनाना चाहते हैं।

किन खिलाड़ियों पर लगाएगें दांव (IPL 2022 Mega Auction)

गंभीर ने कहा कि पिछली बार संजीव गोयनका सर ने पुणे की टीम खरीदी थी। जो की IPL जीतने से महज 1 रन दूर रह गई थी। अब हमारे पास उस अधूरे काम को पूरा करने का सुनहरा मौका है। गंभीर ने बताया किइस मेगा ऑक्शन में लखनऊ कि टीम कईं बड़े खिलाड़ियों पर दांव खेलेगी।

इस मेगा ऑक्शन में लखनऊ कि नजर डेविड वॉर्नर, कगिसो रबाडा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, श्रेयस अय्यर जैसे कई बड़े खिलाड़ियों पर होगी और इन सभी बड़े खिलाड़ियों पर हमारी फ्रेंचाइजी बड़ी रकम इन्वेस्ट करने के लिए भी तैयार है।

बिश्नोई की भी की तारीफ़ (IPL 2022 Mega Auction)

गौतम गंभीर ने राजस्तान के स्टार लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की जमकर तारीफ़ की और उन्हें लखनऊ टीम से जोड़ने पर कहा कि रवि बिश्नोई का सेलेक्शन लखनऊ कि टीम के लिए काफी बेहतरीन है, वें एक युवा खिलाड़ी हैं और विकेट झटकने में भी माहिर हैं। वें खेल के किसी भी मौके पर गेंदबाजी करने का माद्दा रखते हैं। वें आपकी प्लेइंग-11 में एक पक्के खिलाड़ी के रूप में होने ही चाहिए।

IPL 2022 Mega Auction

Also Read : Ranji Trophy 2022 Season अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी, दो फेज में होंगे मैच

Also Read : Howzat Legends League 2022 लेजेंड्स लीग में ब्रेट ली का जलवा, आखिरी ओवर में डिफेंड किये 8 रन

Also Read : Ravi Bishnoi Selection रवि बिश्नोई की बदली किस्मत, 2022 में पहले लखनऊ ने किया रीटेन और अब भारत की टीम में भी हुआ चयन

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...